scorecardresearch

Noida: कैट लाओ, कैश पाओ! एक कपल ने पालतू बिल्ली को घर लाने पर एक लाख रुपए देने का किया ऐलान

नोएडा में एक कपल ने गुम हुई अपनी बिल्ली को ढूंढने वाले को एक लाख रुपए इनाम देने का ऐलान किया है. बीते 24 दिसंबर को सेक्टर 62 में रहने वाले एक कपल के घर से उनकी पर्शियन बिल्ली गायब हो गई थी.

Persian cat (Symbolic Picture) Persian cat (Symbolic Picture)

नोएडा में एक कपल ने अपनी गम हुई बिल्ली को ढूंढकर लाने वाले को इनाम देने का ऐलान किया है. ये पालतू बिल्ली बीते 24 दिसंबर को खो गई थी. कपल ने बिल्ली को ढूंढने की पूरी कोशिश की, लेकिन उसका कोई पता नहीं चल पाया है. इसके बाद कपल ने बिल्ली को खोजकर लाने वाले को इनाम देने की घोषणा की है.

24 दिसंबर से गायब है चीकू-
टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट के मुताबिक नोएडा के सेक्टर 62 के हार्मनी अपार्टमेंट में अजय कुमार अपकी पत्नी के साथ रहते हैं. उनके पास एक बिल्ली थी, जिसे उन्होंने चीकू नाम दिया था. 24 दिसंबर को अचानक चीकू गायब हो गई. चीकू जब 3 महीने की थी, उस समय से ही इस कपल के पास थी.

रिपोर्ट के मुताबिक दिल्ली में एक फार्मेसी के मालिक अजय कुमार का कहना है, 'मेरे बहनोई ने मुझे बिल्ली गिफ्ट की थी. हमने उसका नाम रखा और वो धीरे-धीरे हमारे जीवन का हिस्सा बन गई. वह फ्लैट में चारों तरफ दौड़ती थी.'

अजय कुमार और उनकी पत्नी दीपा ने चीकू को ढूंढने की पूरी कोशिश की. सोसायटी में पूछताछ की. सीसीटीवी फुटेज चेक किया. लेकिन उसका कोई पता नहीं चला. इस कपल ने पड़ोसियों, विजिटर्स और सेल्सपर्सन से भी पूछताछ की. लेकिन इसका कोई फायदा नहीं हुआ.

कैट लाओ, कैश पाओ-
कपल ने पिछले हफ्ते नोएडा के सेक्टर 58 पुलिस चौकी में शिकायत दर्ज कराई थी. लेकिन पुलिस से भी कोई मदद नहीं मिली. इसके बाद अजय कुमार ने खुद चीकू को ढूंढने के लिए सड़कों पर पोस्टर लगाए. इस पोस्टर में उन्होंने चीकू को घर लाने वाले को एक लाख रुपए इनाम देने का ऐलान किया है. अजय कुमार को उम्मीद है कि एक दिन चीकू जरूर लौट आएगा, ठीक वैसे ही, जैसे डेढ़ साल पहले आया था.

अजय कुमार बताते हैं कि मुझे भरोसा है कि उसे कोई ऐसा व्यक्ति ले गया है, जो पर्शियन बिल्ली की कीमत जानता है. उसे वापस पाने की उम्मीद अब खत्म हो रही है. इलाके में बहुत सारे बेचने वाले हैं. कोई भी उसे अच्छी कीमत पर बेच सकता है. इसलिए मैंने इनाम के तौर इतनी बड़ी रकम तय की है. यह चीकू को वापस लाने का आखिरी प्रयास है.

भारतीय मार्केट में पर्शियन बिल्ली की कीमत 10 हजार रुपए से 50 हजार रुपए तक है. ये बिल्लियां शांत माहौल पसंद करती हैं. इनको आसानी से घर में रखा जा सकता है.

ये भी पढ़ें: