scorecardresearch

Food Delivery App Waayu: स्विगी और जोमैटो को टक्कर देगा सुनील शेट्टी का ये फूड डिलीवरी एप, 15% से 20% सस्ता होने का दावा

Food Delivery App Waayu: स्विगी और जोमैटो को टक्कर देने के लिए एक नया app आ गया है. वायु का दावा है कि ये फूड डिलीवरी एप 15% से 20% सस्ता खाना देने वाला है. इसके ब्रांड एंबेसडर एक्टर सुनील शेट्टी हैं.

Food Delivery App Food Delivery App
हाइलाइट्स
  • 1000 से ज्यादा रेस्टॉरेंट से है जुड़ा हुआ

  • कोई कमीशन फीस नहीं लेगा वायु 

जोमैटो, स्विगी को टक्कर देने के लिए अब एक और ऑनलाइन फूड डिलीवरी एप लॉन्च कर दिया गया है. मार्किट में ‘वायु’ (Waayu) एप लॉन्च हो गया है. ये ऑनलाइन फूड डिलीवरी सर्विस मुंबई में होटलों ने शुरू की है. इनका दावा है कि वायु पर दूसरे एग्रीगेटर्स की तुलना में 15% से 20% सस्ता खाना मिलता है. कहा जा रहा है कि वायु एप से रेस्टॉरेंट और मौजूदा ऑनलाइन डिलीवरी सर्विस के साथ ग्राहकों के सामने आने वाली समस्याओं का समाधान किया जाएगा. इसके ब्रांड एंबेसडर एक्टर सुनील शेट्टी हैं, जिन्होंने खुद होटलों में निवेश किया है.

1000 से ज्यादा रेस्टॉरेंट से है जुड़ा हुआ 

वायु डेस्टेक होरेका का एक प्रोडक्ट है, जिसकी स्थापना आईटी आंत्रप्रेन्योर अनिरुद्ध कोटगिरे और मंदार लांडे ने की थी. वायु एप मुंबई में स्थित इंडियन होटल एंड रेस्तरां एसोसिएशन (AHAR) के साथ-साथ दूसरी इंडस्ट्री बॉडीज से जुड़ा हुआ है. भगत ताराचंद, महेश लंच होम, बनाना लीफ, शिव सागर, गुरु कृपा, कीर्ति महल, फारसी दरबार, और लड्डू सम्राट सहित मुंबई में 1,000 से ज्यादा रेस्टॉरेंट को इस सॉफ्टवेयर एज ए सर्विस (SaaS) प्लेटफॉर्म के माध्यम से एक्सेस किया जा सकता है. 

कोई कमीशन फीस नहीं लेगा वायु 

रिपोर्टों के अनुसार, WAAYU रेस्टॉरेंट पर कोई कमीशन फीस नहीं लगाने वाला है. यही वजह है कि ग्राहकों को इसपर सस्ता खाना मिल पाएगा. वायु को लॉन्च करने के पीछे लोगों को डिलीवरी में देरी, खराब सर्विस, खाने की क्वॉलिटी, कस्टमर सपोर्ट न होना जैसी परेशानियों से ग्राहकों को बचाना है. एक्टर सुनील शेट्टी कंपनी में स्टॉक के मालिक हैं. इस एप की मासिक लागत 1,000 रुपये प्रति आउटलेट होगी, जो बाद में बढ़कर 2,000 रुपये हो जाएगी. 

ऐसे कर सकेंगे वायु का इस्तेमाल

वायु एप के दो वर्जन हैं- डिलीवरी एग्जीक्यूटिव के लिए वायु डिलीवरी पार्टनर और कस्टमर्स के लिए वायु. इसे अपने फोन में इस तरह डाउनलोड कर सकते हैं-

स्टेप 1: Google Play Store से वायु ऐप डाउनलोड करें या अपने ब्राउजर पर वेबसाइट waayu.app पर जाएं. 

स्टेप 2: साइन अप करें या अपने फोन नंबर या ईमेल पते से लॉग इन करें. 

स्टेप 3: अपना स्थान दर्ज करें या एप को अपने जीपीएस तक पहुंचने दें.

स्टेप 4: अपने क्षेत्र में डिलीवर करने वाले रेस्टॉरेंटऔर मेनू के माध्यम से ब्राउज करें. आप कुजीन, रेटिंग, प्राइस या ऑफर के अनुसार भी फिल्टर कर सकते हैं.

स्टेप 5: उन फूड्स को चुने जिन्हें आप ऑर्डर करना चाहते हैं और उन्हें अपने कार्ट में जोड़ें. आप प्रायोरिटी के हिसाब से ऑर्डर को कस्टमाइज भी कर सकते हैं.

स्टेप 6: अब अपने कन्फर्मेशन का वेट करें और चेकआउट करें. ऑनलाइन या कैश ऑन डिलीवरी का ऑप्शन चुनें. साथ में ये भी देखें कि कहीं कोई कूपन तो नहीं लग रहा है.

स्टेप 7: कन्फर्म करने के बाद आप अपने फूड आइटम को ट्रैक भी कर सकते हैं.