scorecardresearch

Artificial intelligence की मदद से शख्स ने दुनिया के सबसे अमीर लोगों को बना दिया गरीब...लोगों ने किए मजेदार कमेंट्स

क्या आप कल्पना कर सकते हैं कि अगर एलन मस्क, मार्क जुकरबर्ग, बिल गेट्स और मुकेश अंबानी जैसे अमीर लोग गरीब होते तो वो कैसे दिखते, उनका रहन-सहन कैसा होता, वो कैसे कपड़े पहनते? आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस की मदद से बनाई गईं कुछ ऐसी ही कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही हैं.

AI generated images AI generated images

इस बात से कोई इंकार नहीं कर सकता कि आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) कला ने इंटरनेट पर तूफान ला दिया है. इसने एक कलाकार की कल्पना को पंख ही दे दिए हैं. अब, हर दूसरे दिन हम इंटरनेट पर कुछ बेहतरीन क्रिएटिव तस्वीरें देखते हैं, जिन्हें मिडजर्नी जैसे ऐप का उपयोग करके बनाया गया है. हाल ही में एक व्यक्ति ने दुनिया के सबसे धनी लोगों की गरीब दिखने वाली कुछ एआई-जेनरेटेड तस्वीरें शेयर की हैं. अब, किसने इसकी कल्पना की होगी? जेफ बेजोस से लेकर एलोन मस्क तक, तस्वीरों के सेट में ये सभी शामिल हैं.

पहना दिए गरीबों के कपड़े
AI की मदद से डोनाल्ड ट्रंप, बिल गेट्स, मुकेश अंबानी, मार्क जुकरबर्ग, वारेन बफेट, जेफ बेजोस और एलन मस्क जैसे अरबपतियों की तस्वीरें बनाई गई हैं. तस्वीर में इन अरबपतियों को किसी गरीब बस्ती में खड़ा दिखाया गया है और इन्होंने गरीबों वाले कपड़े भी पहन रखें हैं. ये तस्वीरें इंटरनेट पर काफी ज्यादा वायरल हो रही हैं और लोग इसे खूब पसंद भी कर रहे हैं. आर्टिस्ट गोकुल पिल्लई ने मिडजर्नी की मदद से इसे तैयार किया है. इस पोस्ट पर अब तक 10 हजार से ज्यादा लाइक्स आ चुके हैं. इसे देखकर आप अंदाजा लगा सकते हैं कि AI टेक्नोलॉजी की मदद से क्या कुछ किया जा सकता है. पोस्ट शेयर करते हुए पिल्लई ने लिखा, 'स्लमडॉग मिलियनेयर.(क्या इस लिस्ट में मैं किसी को शामिल करना भूल गया?)

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Gokul Pillai (@withgokul)

लोगों ने किए कमेंट्स
वहीं लोग भी इस पर तरह तरह के कमेंट कर रहे हैं. एक यूजर ने लिखा, ''यह बेहतरीन है! लेकिन एलन मस्क ही एक ऐसा व्यक्ति है जो गरीब होने पर भी अमीर दिखता है.' वहीं एक अन्य यूजर ने डिजिटल आर्टवर्क के प्रति अपना उत्साह जताते हुए कहा, 'यह एपिक है.' इसके अलावा भी कई अन्य यूजर्स ने मजेदार कमेंट्स किए.विशेष रूप से, AI इमेजेस इतनी उन्नत हो गई हैं. ये इतनी एडवांस हो गई हैं कि उन्हें वास्तविक से अलग करना मुश्किल हो जाता है. इससे पहले, पोप फ्रांसिस की एक बड़ी सफेद पफर जैकेट पहने एक तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी, जिसमें कई लोगों ने 86 वर्षीय के फैशनेबल अंदाज की तारीफ की थी. हालांकि, तस्वीर फर्जी थी.

ये भी पढ़ें: