scorecardresearch

Operation Ganga: 249 छात्रों को लेकर लौटी एयर इंडिया पायलट ने शेयर की वीडियो, कहा देश की सेवा करने का मौका मिला

इस वीडियो को एयर इंडिया के पायलट कैप्टन शिवानी कालरा ने अपलोड किया है. इंस्टाग्राम पर उनके चार लाख से ज्यादा फॉलोअर्स हैं. वीडियो छह दिन पहले अपलोड किया गया था और इसे अब तक 3.9 मिलियन से अधिक बार देखा जा चुका है. 

प्रतीकात्मक तस्वीर प्रतीकात्मक तस्वीर
हाइलाइट्स
  • 'ऑपरेशन गंगा' के तहत लौट रहे यूक्रेन में फंसे भारतीय नागरिक

  • एयर इंडिया की पायलट ने शेयर किया वीडियो

रूस-यूक्रेन के युद्ध में फंसे 18,000 भारतीय छात्रों को वतन वापस लाने के लिए भारत ने बड़ा रेस्क्यू ऑपरेशन ‘गंगा; शुरू किया. जिसके तहत 16,000 से ज्यादा बच्चे सुरक्षित वापस आ चुके हैं. ऑपरेशन गंगा के तहत भारत रोमानिया, पोलैंड, हंगरी, स्लोवाकिया और मोल्दोवा जैसे देशों से भारतीयों को निकाल रहा है.

हाल ही में, एयर इंडिया की एक पायलट ने इंस्टाग्राम पर बुडापेस्ट से रेस्क्यू फ्लाइट का वीडियो शेयर किया और यह वीडियो अब वायरल हो रहा है. 

वापस लौटे 249 छात्र:

उन्होंने वीडियो में लिखा, “मेरे लिए बहुत गर्व का क्षण है क्योंकि मुझे अपने देश की सेवा करने का मौका मिला है. मेरी पूरी टीम और मैंने यूक्रेन में पढ़ रहे 249 भारतीय छात्रों को हंगरी के बुडापेस्ट हवाई अड्डे से सुरक्षित निकाला.” इस वीडियो को एयर इंडिया के पायलट कैप्टन शिवानी कालरा ने अपलोड किया है.  

इंस्टाग्राम पर उनके चार लाख से ज्यादा फॉलोअर्स हैं. वीडियो छह दिन पहले अपलोड किया गया था और इसे अब तक 3.9 मिलियन से अधिक बार देखा जा चुका है. 

उनकी इस वीडियो पर लोग लगातार कमेंट कर रहे हैं. बहुत से लोगों ने एयर इंडिया की इस पायलट को उनके काम के लिए सलाम किया.