scorecardresearch

कबाड़ से बनाते हैं कमाल की कलाकृतियां, मिलिए कई रिकॉर्ड अपने नाम कर चुके अजय शर्मा से

जोधपुर के अजय शर्मा कबाड़ से कमाल की कलाकृतियां बनाते हैं. अब तक 3 हजार से ज्यादा आकृति बना चुके अजय शर्मा एशिया बुक ऑफ रिकॉर्ड समेत कई अवार्ड अपने नाम कर चुके हैं. अजय कहते हैं कि वो किसी भी तरह की कलाकृति कबाड़ से बना सकते हैं.

Ajay sharma Ajay sharma
हाइलाइट्स
  • एशिया बुक ऑफ रिकॉर्ड में दर्ज है नाम

  • हर डिजाइन में अजय खूद रहते हैं इंवॉल्व

कहते हैं कुछ नया करने के लिए कुछ नया सोचना पड़ता है. हर किसी के लिए बेकार हो चुकी चीजों से कुछ कमाल का बना देने की सोच किसी कलाकार में ही आ सकती है. जोधपुर के अजय शर्मा दुनिया के कुछ ऐसे कलाकारों में से हैं जो लगातार कुछ नया करने में जुटे हैं. कबाड़ से जुगाड़ करके कुछ ऐसे ऐसे कलाकृति उन्होंने बना दी की हर कोई उनकी कला को देखकर आश्चर्यचकित रह जाता है. चलिए जानते हैं एशिया बुक ऑफ रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज करा चुके मशहूर अजय शर्मा की कहानी.  

ajay sharma

खराब गाड़ियों के कबाड़ से बनाते हैं कलाकृतियां 

जोधपुर के रहने वाले अजय शर्मा खराब गाड़ियों के कबाड़ से कुछ अलग तरह की कलाकृति बना देते हैं. अजय ने कबाड़ से भगवान शिव और महात्मा गांधी समेत कई प्रतिमाएं बनाई है. देश विदेश में हर जगह अजय शर्मा के काम की चर्चा होती है. उनके द्वारा बनाए गए कलाकृतियों को दुनिया भर में पसंद किया जाता है. अजय कहते हैं कि उनका प्रयास है कि कुछ खास किया जाए.

Ajay sharma

कबाड़ से किसी भी तरह की कलाकृतियां बना सकते हैं

वो किसी भी तरह की कलाकृति कबाड़ से बना सकते हैं. अजय कहते हैं कि मुश्किलों से लोगों ने इस नए स्क्रब आर्ट को अपनाया है पहले शायद लोग सोच भी नही पाते थे पर अब लोग इसको पसंद करते है. 

ajay sharma

3 हजार से ज्यादा आकृति बना चुके हैं 

अजय हर कलाकृति खुद ही डिजाइन करते हैं और खुद ही बनाते हैं. वो कहते हैं कि टीम आपके काम को आगे बढ़ा सकती है पर असल में आपको क्या चाहिए ये आप ही तय करेंगे. इसलिए मैं हर डिजाइन में इंवॉल्व रहता हूं. अजय अब तक तीन हजार से भी ज्यादा कबाड़ से डिजाइन बना चुके हैं.

ajay sharma

स्क्रब हो रहा यूज

वो कहते हैं कि इससे सबसे ज्यादा फायदा पर्यावरण को हो रहा है. क्योंकि कहीं न कहीं ये स्क्रब बर्बाद न होकर फिर से यूज में आ रहा है.