scorecardresearch

Love story: मध्य प्रदेश के युवक को दिल दे बैठी अमेरिका की योगा टीचर, सात समंदर पार कर आई भारत, अब दोनों जल्द करेंगे शादी

American woman Love story: सात समंदर पार की एक महिला को मध्य प्रदेश के लड़के से प्यार हो गया. अब वह कैलिफोर्निया (अमेरिका) से शादी करने खजुराहो (छतरपुर) आ गई है. दोनों के घरवाले भी शादी के लिए राजी हैं.

अमेरिकी महिला के साथ अमन (फोटो सोशल मीडिया) अमेरिकी महिला के साथ अमन (फोटो सोशल मीडिया)
हाइलाइट्स
  • अमन की अमेरिकी महिला से मुलाकात चार साल पहले हुई थी

  • अब शादी करके एक-दूसरे के साथ गुजारना चाहते हैं जिंदगी

मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले में अनोखी प्रेम कहानी देखने को मिली है. एक 55 साल की अमेरिकी महिला खजुराहों में रहने वाले एक लड़के को अपना दिल दे बैठी है. दोनों ने शादी करने के लिए एडीएम ऑफिस में आवेदन भी दिया है. महिला का नाम सांचेज वार्गेस मार्थाजूलिया है जो मूल रूप से कैलिफोर्निया की रहने वाली है और एक योगा टीचर है.  युवक का नाम अमन तनय शेख आजाद है जो खजुराहो का रहने वाला है. 

ऐसे हुई मुलाकात
शेख अमन बताते हैं कि मेरी मुलाकात चार साल पहले हुई थी. उस समय मैं हैंडीक्राफ्ट की दुकान में काम करता था. मैडम वहां खरीदी करने आईं और पहली मुलाकात वहीं हुई. मेल मुलाकातों का सिलसिला बढ़ा दोस्ती हुई और दोस्ती कब प्यार में बदल गई पता नहीं चला. दोनों ने एक दूसरे को प्रपोज किया और चार साल से रिलेशनशिप में हैं. हम लोगों ने शादी का प्लान बनाया है और अब शादी करके एक दूसरे के साथ जिंदगी गुजारना चाहते हैं. फिलहाल तीन-तीन महीने का वीजा मिलता है तो आते-जाते रहते हैं.

परिजन भी शादी के लिए राजी
एडीएम ने बताया कि एक ऐसा आवेदन आया था जिसमें एक विदेशी महिला खजुराहो के लड़के से शादी करना चाहती है. आवेदन आने के बाद इसको स्वीकार किया गया और आगे की कानूनी प्रक्रिया के लिए फारवर्ड कर दिया गया है. साथ ही साथ कहा कि इसके लिए परिजन भी राजी है. इसके अलावा अधिकारी ने बताया कि एक महीने का इश्तेहार है इसके बाद दावा आपत्ति आती है. तब जाकर के दोबारा कार्रवाई होती है.

इसके पहले भी कई कर चुके हैं शादी
छतरपुर विश्व पर्यटन स्थल खजुराहो में यह पहला मामला नहीं है. इसके पहले भी इस तरह के कई मामले निकल कर सामने आए और आते रहे हैं. जहां विदेशी युवतियों ने भारतीय (खजुराहो) के लड़कों से शादियां की हैं और अब वह अच्छी जिंगदी गुजार रहे हैं.  अगर इस तरह के मामले निकाले जाएं तो खजुराहो से आधा सैकड़ा से अधिक मामले निकलकर सामने आएंगे, जिनमें विदशी लड़कियों/महिलाओं ने खजुराहो के लड़कों से शादियां की हैं.