scorecardresearch

Golden Flower Sweet: दिवाली को खास बनाने के लिए हलवाई का कमाल, सोने की परत चढ़ाकर बनाई मिठाई, कीमत 11,000 रुपए प्रति किलो

हाल ही में, अहमदाबाद से खबर आई थी कि दिवाली के लिए एक मिठाई वाली शॉप ने 21000 रुपए किलो की मिठाई तैयार की है. इसी राह पर चलकर, अमरावती में भी एक दुकानदार ने 11000 रुपए किलो की मिठाई तैयार की है.

Golden Flower Golden Flower

महाराष्ट्र के अमरावती में रघुवीर मिठाईवाले ने 11 हजार रुपए गोल्डन फ्लेवर ड्रायफूट से बनाई है और उस पर सोने की परत चढ़ाकर मिठाई बनाई है. यह दुकान अब शहर में लोगों के आकर्षण का केंद्र बनी हुई है. दिवाली में बाजार सजा है. खाने-पीने की दुकानें लगी हैं. मिठाई की दुकान मे अलग-अलग तरह की मिठाईयां सजी हुई हैं. 

इस मौके पर अमरावती के रघुवीर मिठाई दुकानदार ने कुछ अलग करने की ठानी और 24 कैरेट सोने की परत से ड्रायफूट की मिठाई बनाई है जिसमे बदाम काजू और पिस्ता इस्तेमाल हुए हैं. यही मिठाई अब लोगो को ललचा रही है. ग्राहकों का कहना है कि सोना तो नहीं खरीद सकते लेकिन सोने की मिठाई ही खरीद लें. 

तैयार की गोल्डन फ्लावर मिठाई 
साल भर अलग-अलग वैरायटी की मिठाइयां तो बनती रहती हैं. लेकिन दिवाली का त्योहार भारत का सबसे बड़ा त्योहार है. और इस त्योहार के लिए कुछ खास होना चाहिए. ऐसे में सोने से ज्यादा खास क्या हो सकता है. इस मिठाई का नाम है गोल्डन फ्लावर. 11000 रुपये किलो की इस मिठाई की अमरावती ही नहीं बल्कि नागपुर, वर्धा, अकोला और दूसरे जिलों मे भी डिमांड है और उन्हें लगातार ऑर्डर मिल रहे हैं.  

(धनंजय साबले की रिपोर्ट)