scorecardresearch

CRPF जवान ने चोरी छुपे 14 साल में की 5 शादियां, चौथी पत्नी ने ऐसे खोली पोल

Ara News: सोशल मीडिया पर आरा फैमिली कोर्ट की एक चिट्ठी वायरल हो रही है, जिसमें लिखा है कि सीआरपीएफ में बतौर सिपाही हरेंद्र राम ने कैसे 14 साल में पांच शादियां कर सबको झांसा दिया.

व्यवहार न्यायालय, आरा व्यवहार न्यायालय, आरा

बिहार के भोजपुर जिले के रहने वाले CRPF के एक जवान की अजीबोगरीब करतूत सामने आई है. इस जवान ने एक-दो नहीं बल्कि पांच शादियां कर अपनी पत्नियों को धोखा दिया है. हरेन्द्र राम नाम के इस जवान की सभी पत्नियां जीवित हैं.

सबसे चौंकाने वाली बात यह कि सीआरपीएफ जवान ने एक-एक कर इन पांचों महिलाओं से शादी तो रचाई लेकिन उनमें से किसी को भी अपने पूर्व पत्नियों के बारे में कोई जानकारी तक नहीं दी. दरअसल यह खुलासा तब हुआ जब सीआरपीएफ जवान की चौथी पत्नी खुशबू ने आरा के सिविल कोर्ट के फैमली कोर्ट में उसके खिलाफ परिवाद दर्ज कराया. इसके बाद से पूरे जिले में इस मामले को लेकर चर्चा है.

केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) के इस जवान का कारनामा तब सामने आया, जब चौथी पत्नी की एक चिट्ठी सोशल मीडिया में वायरल होने लगी. इस चिट्ठी में जवान की चौथी पत्नी ने उसके करतूतों के बारे में बताया है कि कैसे उसने पहली पत्नियों को धोखे में रखकर, पहली, दूसरी, तीसरी, चौथी और फिर पांचवीं शादी की. हालांकि चिट्ठी में उसके गांव या मोहल्ले का जिक्र नही किया गया है.

चिट्ठी हो रही वायरल
जानकारी के मुताबिक सोशल मीडिया पर आरा कुटुंब न्यायालय की एक चिट्ठी वायरल हो रही है, जिसमें लिखा है कि सीआरपीएफ में बतौर सिपाही हरेंद्र राम ने कैसे 14 साल में पांच शादियां कर सबको झांसा दिया. सिपाही की इस करतूत का खुलासा उसकी चौथी पत्नी खुशबू ने किया. खुशबू को जब अपने पति के इन कारनामों की भनक लगी तो उसने कोर्ट का सहारा लिया और शिकायत दर्ज कराई.

2008 से 2021 तक की पांच शादियां
चिट्ठी में दर्ज शिकायतों में हरेंद्र की चौथी पत्नी ने उसकी अब तक हुई सभी शादियों की जानकारी दर्ज की है. इसके हिसाब से उसने साल 2008 से लेकर 2021 के बीच में पांच शादियां की. उसने पहली शादी साल 2008 में रिंकी से की. इसके बाद उसने 2010 में कविता कुमारी, साल 2014 में अनीता कुमारी और 2017 में शिकायतकर्ता खुशबू कुमारी से फिर अंतिम शादी 2021 में निशा कुमारी से की. पीड़िता खुशबू कुमारी ने आरोपी सीआरपीएफ जवान के बटालियन बी/09 को भी चिट्ठी लिखकर शिकायत दर्ज कराई थी. इसके आधार पर हरेंद्र पर विभागीय जांच हो रही है.

सम्बंधित ख़बरें

पांचों पत्नियां एक दूसरे से अंजान
चिट्ठी के हिसाब से सिपाही हरेंद्र ने कानूनों का उल्लंघन किया है. हरेंद्र ने इन सभी शादियों के बारे में न तो अपनी पूर्व की पत्नियों को कोई जानकारी दी और ना ही विभाग को इस बार में बताया है, जिसके बाद से उस पर अब कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी गई है.

-सोनू सिंह की रिपोर्ट