scorecardresearch

इंदौर के आर्टिस्ट ने पेंटिंग के जरिए पेश की रामायण की झलक, चार साल में बनकर तैयार हुईं तस्वीरें

इंदौर के रहने वाले ईस्वरी रावल ने रामायण को अपने तरीके से पेश किया है. ईस्वरी रावल ने रामायण में हुए महत्वपूर्ण प्रसगों को अपनी कला के जरिए रंगों  की मदद से कैनवास पर उतारा है.

jehangir art gallery jehangir art gallery
हाइलाइट्स
  • मुंबई के जहागीर आर्ट गैलेरी में इस प्रदर्शनी को रखा गया है.

  • चार साल में बनकर तैयार हुईं तस्वीरें

देश में राम मंदिर की नींव रखी जा चुकी है. कुछ ही समय में मंदिर बनकर तैयार हो जाएगा. रामायण का हर एक शख्स के जीवन में खास महत्व है. रामायण का हर एक प्रसंग नई सीख देकर जाता है. रामायण को अलग-अलग तरीके से प्रस्तुत किया जाता रहा है. कभी रामायण को धारावाहिक के रूप में तो कभी कागज पर उतारा जाता है. वहीं मुंबई के एक कलाकार ने रामायण को अनोखे तरीके से प्रस्तुत किया है.

इंदौर के रहने वाले ईस्वरी रावल ने रामायण को अपने तरीके से पेश किया है. ईस्वरी रावल ने रामायण में हुए महत्वपूर्ण प्रसंगों को अपनी कला के जरिए रंगों की मदद से कैनवास पर उतारा है. मुंबई के जहागीर आर्ट गैलेरी में इस प्रदर्शनी को रखा गया है. यह प्रदर्शनी 21 फरवरी से लेकर 28 फरवरी तक रखी गई है. इस प्रदर्शनी में तकरीबन 12 तस्वीरें पेश की गई हैं जिसमें रामायण के प्रसंगों को दिखाया गया है.

jehangir art gallery

इस प्रदर्शनी की तस्वीरों में हनुमान जी के श्रीलंका जाने से लेकर रामजी के वनवास जाने तक और रामजी की बारात तक का वर्णन रंगों द्वारा पेश किया गया है. इस प्रदर्शनी में युवा आकर रामायण को एक अनोखे तरीके से देख सकते हैं और रामायण की सीख से अपने जीवन को और भी आसान बना सकते हैं. इस प्रदर्शनी की सबसे खास बात यह है कि इन सारी तस्वीरों को बनाने में तकरीबन 4 साल का समय लगा है और हर तस्वीर को बेहद की बारीकी से बनाया गया है.