scorecardresearch

Pizza ATM In Chandigarh: अब इस शहर में एटीएम से मिलेगा पिज्जा, बहुत कम दाम में आप उठा सकते हैं इसका आनंद 

ATM से जैसे रुपए निकलते हैं, ठीक उसी तरह से ऑटोमेटिक एटीएम वेंडिंग पिज्जा मशीन से पिज्जा बाहर निकलते हैं. एटीएम पिज्जा की कीमत डोमिनोज और पिज्जा हट की तुलना में काफी कम है.

Pizza ATM In Chandigarh Pizza ATM In Chandigarh
हाइलाइट्स
  • चंडीगढ़ स्थित सुखना लेक पर लगाई गई है एटीएम वेंडिंग मशीन 

  • दूर-दूर से लोग आ रहे पिज्जा का लुत्फ उठाने

एटीएम से किसी को पैसे निकालते तो आपने देखा होगा लेकिन क्या ऑटोमेटिक एटीएम वेंडिंग पिज्जा मशीन देखी है. यदि नहीं तो हम आपको बता रहे हैं कि पंजाब और हरियाणा की राजधानी चंडीगढ़ स्थित सुखना लेक पर एटीएम वेंडिंग मशीन लगाई गई है. यह आपकी पसंद के पिज्जा को सिर्फ तीन मिनट में तैयार करके आपके सामने परोस देगी.

यूरोप के कई देशों में पहले से है यह सुविधा
यूरोप के कई देशों में यह तरीका नया नहीं है लेकिन हमारे देश में पहली बार एटीएम से पिज्जा परोसने का आइडिया और कॉन्सेप्ट आया है. एटीएम मशीन से जैसे रुपए निकलते हैं बिल्कुल उसी तरह से इस ऑटोमेटिक एटीएम वेंडिंग पिज्जा मशीन से पिज्जा बाहर निकलते हैं. 

ऐसे तैयार होता है पिज्जा
चंडीगढ़ औद्योगिक और पर्यटन विकास निगम (CITCO) की ओर एटीएम वेंडिंग पिज्जा मशीन लगाई गई है. इस ऑटोमेटिक एटीएम वेंडिंग पिज्जा के मालिक रोहित शर्मा ने कहा कि यह पिज्जा वेंडिंग मशीन, उत्तर भारत में अपनी तरह की पहली और वर्तमान में देश में एकमात्र काम कर रही मशीन है. ऑटोमेटिक पिज्जा कियोस्क में प्रवेश करता है, जिसे वह खाना चाहता है, तो एक रोबोटिक हाथ अपेक्षित टॉपिंग के साथ पिज्जा बेस उठाता है, इसे बेक करता है और केवल तीन मिनट में इसे परोसता है.

सम्बंधित ख़बरें

शाकाहारी पिज्जा तैयार करती है मशीन
रोहित शर्मा ने कहा कि किसी भी समय, मशीन टॉपिंग के साथ सात पिज्जा बेस तैयार कर सकती है. यह विभिन्न किस्मों के सभी शाकाहारी पिज्जा तैयार करती है. शर्मा ने कहा कि उनकी फर्म ने शुरुआत में एक चीनी मशीन खरीदी थी जो आटा तैयार करती थी और टॉपिंग छिड़कती थी.

फ्रांस से मिली प्रेरणा
रोहित शर्मा ने कहा कि हमें पिज्जा एटीएम की प्रेरणा फ्रांस से मिली. चूंकि यह महंगा था, इसलिए हमने मोहाली में अपनी फैक्ट्री में खुद ही मशीन बनाने का फैसला किया. शर्मा ने कहा कि वेंडिंग मशीन, वर्तमान में औसतन एक दिन में लगभग 100 पिज्जा तैयार कर रही है. सप्ताहांत के दौरान, यह संख्या 200-300 के बीच हो जाती है. रोहित ने कहा कि दूर-दूर से लोग पिज्जा का लुत्फ उठाने आ रहे हैं.

मीडियम पनीर टिक्का पिज्जा इतने रुपए में 
पिज्जा की कीमत पर शर्मा ने कहा कि हमारे एटीएम पिज्जा की कीमत डोमिनोज और पिज्जा हट की तुलना में लगभग 35 फीसदी कम है. जैसे मीडियम पनीर टिक्का पिज्जा लगभग 340 रुपए का है, जबकि डोमिनोज में यह 560 रुपए में आता है. रोहित शर्मा बताया की इससे पहले मुंबई के एक रेलवे स्टेशन पर इसी तरह की मशीन पेश की थी, लेकिन कोविड के बाद बिक्री एकदम कम हो गई और कंपनी को कियोस्क बंद करना पड़ा.