scorecardresearch

138 साल के इंतजार के बाद परिवार में हुआ बेटी का जन्म, घरवालों के लिए यकीन करना भी हुआ मुश्किल

जिंदगी में चमत्कार कभी भी हो सकते हैं. एक तरफ जहां लोग बेटी के जन्म पर अभी भी उतनी खुशी नहीं मनाते वहीं एक परिवार 138 साल से बेटी का इंतजार कर रहा था. और जब बेटी का जन्म हुआ तो उन्हें यकीन नहीं हुआ.

 Michigan based family with their newborn daughter (Screeshot from video) Michigan based family with their newborn daughter (Screeshot from video)

एक अमेरिकी जोड़े के घर में पूरे 138 साल बाद एक बेटी का जन्म हुआ है. बच्ची का नाम ऑड्रे (Audrey)है. परिवार में इसको लेकर खुशी का माहौल है. बच्ची का जन्म बीते महीने 17 तारीख को हुआ था. ऑड्रे की मां का नाम कैरोलिन और पिता का नाम एंड्रयू क्लार्क है.

बच्ची की मां कैरोलिन ने गुड मॉर्निंग अमेरिका को बताया कि जब उन्होंने पहली बार सुना कि 1885 के बाद से उनके पति की तरफ कोई लड़की पैदा नहीं हुई है तो वह हैरान रह गई.

पहले से है एक बेटा
दंपति के पहले से ही एक चार साल का बेटा है. सितंबर में एक जेंडर रिवील पार्टी में उन्हें पता चला कि वो एक बच्ची की मां बनने वाली हैं. इस पार्टी में सभी को विशेष कुकीज़ परोसी गईं जिन्हें गुलाबी या नीले रंग की फ्रॉस्टिंग के साथ बेक किया गया था. एंड्रयू ने जीएमए को बताया, "हमने इसे अपने लिए भी गुप्त रखा. मैंने मान लिया कि कुकीज के केंद्र में नीला ही होगा." इवेंट के अंत में काउंटडाउन शुरू हुआ और एंड्रयू, कैरोलिन और उनके मेहमानों ने एक ही समय में एक साथ कुकीज काटी और अंदर उन्हें गुलाबी रंग मिला. इस गुलाबी रंग का मतलब था कि कैरोलिन एक बेटी को जन्म देंगी. कैरोलिन ने WZZM 13 को बताया कि इसके बाद से हर कोई खुशी के मारे चिल्ला रहा था क्योंकि उन्हें इसके बारे में विश्वास ही नहीं हो रहा था."

नहीं सोचा था कि लड़की होगी
एंड्रयू ने कहा कि हमें एक लड़की के लिए नाम सोचना भी बहुत कठिन लग रहा था क्योंकि हमने पहले कभी लड़की के नाम के बारे में नहीं सोचा था.कैरोलिन ने बताया कि उनकी बेटी ऑड्रे का जन्म 17 मार्च को सेंट पैट्रिक डे के दिन हुआ और उसके जन्म के बाद से परिवार में सिर्फ खुशियां ही खुशियां आईं. कैरोलिन ने कहा कि बेटी का आगमन इसलिए और भी विशेष था क्योंकि उनकी बेटी काफी प्रतीक्षा और संघर्ष के बाद जन्मी थी. कैरोलीन ने गुड मॉर्निंग के साथ इंटरव्यू में बताया कि वह लड़की या लड़का जैसा विशेष कुछ नहीं चाहती थीं. उन्हें बस एक स्वस्थ बच्चा चाहिए था. कैरोलिन ने कहा- 'यह सोने पर सुहागा था कि वह एक लड़की थी.'