scorecardresearch

पुलिस विभाग में काम करने वाले जवान ने लिखा अनोखा खत...शादी के बाद खुशखबरी देने के लिए मांगी छुट्टी

बलिया पुलिस के एक जवान ने छुट्टी के लिए अर्जी देते हुए एक हैरान कर देने वाला लेटर लिखा है. उसकी शादी को 7 महीने हो गए हैं लेकिन अब तक कोई खुशखबरी नहीं मिली है.

Marriage (Representational Image) Marriage (Representational Image)
हाइलाइट्स
  • शादी के बाद खुशखबरी के लिए छुट्टी

  • लिखा स्पेशल लेटर

पुलिस विभाग में कार्यरत लोगों को बहुत बार 24 घंटे की ड्यूटी करनी पड़ती है. काम के दबाव के कारण छुट्टी तक नहीं मिल पाती है. यहां तक कि कभी-कभी अपने परिजनों की शादी या मातम में भी छुट्टी नही मिल पाती. ऐसे में, खास तौर पर महिला पुलिस भी काफी परेशान दिखती है. पुलिस विभाग में छुट्टी न मिलने के कारण कभी-कभी लोग नॉकरी तक छोड़ देते हैं.

इससे संबंधित एक हैरान कर देने वाली खबर बलिया से मिली है. बलिया पुलिस के एक जवान ने छुट्टी के लिए अर्जी देते हुए एक हैरान कर देने वाला लेटर लिखा है. 

शादी के बाद खुशखबरी के लिए छुट्टी
इस जवान ने अपने पत्र में लिखा है कि उसे शादी के बाद की खुशखबरी देने के लिए छुट्टी चाहिए. बलिया जनपद में तैनात एक सिपाही ने एसपी को लिखे पत्र में बताया है कि उसकी शादी को 7 महीने हो गए हैं लेकिन अब तक कोई खुशखबरी नहीं मिली है. ऐसे में, उसने डॉक्टर के सलाह के अनुसार दवा ली है, और अब उसे अपनी पत्नी के साथ समय बिताना है, इसलिए उसे घर पर रहना पड़ेगा.  

अंत में, जवान ने 15 दिन की छुट्टी देने की अपील की है. इस जवान का यह पत्र हर जगह चर्चा का विषय बना हुआ है. प्रदेश में अगर कोई भी त्योहार या संवेदनशील इलाका होने के कारण, पुलिस विभाग की सारी छुट्टी निरस्त कर दी जाती है. ऐसे में  पुलिसकर्मी समाज और देश हित अपनी जिम्मेदारियां तो पूरी कर लेते हैं मगर उनकी घर की जिम्मेदारियां अधूरी रह जाती हैं. 

(अनिल अकेला की रिपोर्ट)