scorecardresearch

घर बैठे ऑनलाइन खरीदा था लॉटरी का टिकट...बेंगलुरु के इस शख्स ने जीते 44 करोड़ रुपये वो भी फ्री की टिकट पर

बेंगलुरू के एक व्यक्ति अरुण कुमार वटक्के कोरोथ के नाम 44 करोड़ की लॉटरी लगी है. ये टिकट उन्होंने ऑनलाइन टिकट खरीदा था जोकि टिकट खरीदने पर एक फ्री था. अरुण की लॉटरी इसी फ्री टिकट पर लगी है.

Big Ticket live draws Big Ticket live draws

कहते हैं कि किस्मत बदलते देर नहीं लगती और यहां हुआ भी कुछ ऐसा ही. बेंगलुरू के एक व्यक्ति अरुण कुमार वटक्के कोरोथ को हाल ही में सीरीज 250 बिग टिकट लाइव ड्रा में बड़ा पुरस्कार मिला. बिग टिकट अबू धाबी में आयोजित एक लाइव शो है. दुनिया भर के लोग इससे लॉटरी टिकट खरीद सकते हैं. लाइव टेलीकास्ट के दौरान जिनके नंबर की घोषणा की जाती है, वे एक निश्चित राशि या एक लक्ज़री कार जीत सकते हैं. कोरोथ ने 22 मार्च को खरीदे गए अपने टिकट नंबर 261031 के साथ Dh20 मिलियन (44,75,67,571 रुपये) का इनाम जीता है.

मुझे लगा कोई शरारत कर रहा है -अरुण
गल्फ न्यूज के अनुसार, मिस्टर कोरोथ अपने दूसरे प्रयास में भव्य पुरस्कार हासिल करने में सफल रहे. हालांकि, जब शो के होस्ट ने उन्हें ये बताने के लिए फोन किया तो उन्हें लगा कि उनके साथ कोई शरारत कर रहा है. उन्होंने तुरंत फोन काट दिया और फोन नंबर भी ब्लॉक कर दिया. अरुण ने खलीज टाइम्स को बताया,"बिग टिकट से कॉल मिलने के बाद, मैंने मान लिया था कि यह नकली कॉल है. शायद किसी ने शरारत करने के लिए ऐसा किया है. मैंने लाइन काट दी और उस नंबर को ब्लॉक कर दिया. थोड़ी देर बाद, मुझे एक अलग नंबर से कॉल आया. ”

दोस्तों लगा पता
अरुण को अपने दोस्तों से बिग टिकट लाइव ड्रा के बारे में पता चला. इसके बाद उन्होंने ऑनलाइन बिग टिकट रैफल टिकट खरीदना शुरू कर दिया. 22 मार्च को उन्होंने दोबारा किस्मत आजमाने के लिए बिग टिकट वेबसाइट से अपना दूसरा टिकट खरीदा और उनकी लॉटरी लग गई. इनाम जीतने के बाद उन्होंने कहा कि उन्हें अभी भी विश्वास नहीं हो रहा कि वो पुरस्कार जीत गए हैं. 

करना चाहते हैं बिजनेस
उन्होंने कहा,''मुझे विश्वास नहीं हो रहा था कि मैंने पहला पुरस्कार जीत लिया है. मैं अभी भी अविश्वास में हूं. मैंने यह टिकट 'दो खरीदो एक मुफ्त' विकल्प के माध्यम से खरीदा था. मैंने जो टिकट जीता वह तीसरा यानी कि मुफ्त वाला ही था."आउटलेट के अनुसार, अरुण अभी अपने घुटने की सर्जरी के लिए एक अस्पताल में भर्ती हैं. वह अब इन पैसों से बिजनेस शुरू करना चाहते हैं जिसका सपना वो काफी समय से देखते आ रहे थे.

खलीज टाइम्स के अनुसार, सिर्फ अरुण ही नहीं, बहरीन में रहने वाले एक अन्य भारतीय नागरिक सुरेश मथन ने भी Dh100,000 (2,237,837 रुपये) का दूसरा पुरस्कार जीता है. Dh90,000 का तीसरा पुरस्कार ओमान के एक भारतीय नागरिक मुहम्मद शेफिक ने जीता.