scorecardresearch

आज कल की दुल्हन शरमाती क्यों नहीं है, कैसे बदला ये ट्रेंड

मॉडर्न जमाने की दुल्हनें हर मौके को एक चैलेंज की तरह लेती हैं, यही वजह है कि वो अपनी शादी में सबसे घुलती मिलती है, ससुराल वालों से बातचीत करती हैं, उनसे दोस्ती करती हैं, दूल्हे के दोस्तों के साथ हंसी ठिठोली करती हैं और ये सब दूल्हे की मर्जी और परिवार वालों की खुशी से होता है.

दुल्हन दुल्हन
हाइलाइट्स
  • आजकल धमाकेदार तरीके से हो रही है दुल्हन की एंट्री

  • भांगड़ा करने वाली आज की दुल्हनियां है दिलवाली

  • अब धमाकेदार ब्राइड एंट्री का ट्रेंड शुरू हो गया है

आजकल अपने आसपास की शादियों में देखेंगे तो पाएंगे कि दुल्हन की एंट्री धमाकेदार तरीके से हो रही है. सोशल मीडिया पर भी इस तरह के वीड‍ियो देखने को म‍िलते हैं. आज कल दुल्हनें वरमाला पहनाते वक्त भी कुछ ऐसी नटखट हरकतें कर देती हैं जो खूब पंसद किया जाता है. चाहे वो दुल्हन का डांस मूव हो या हंस-हंस कर मेंहदी लगवाना हो. कुल मिला कर देखेंगे तो आपको वो नज़ाकत से भरी शर्मिली दुल्हन नजर नहीं आएगी.

यानी कुल म‍िलाकर कहा जाए तो मॉडर्न जमाने के साथ दुल्हन और भी मॉडर्न और बिंदास हो गई है और अब धमाकेदार ब्राइड एंट्री का ट्रेंड शुरू हो गया है. हाल ही में अंकिता लोखंडे की शादी का वीडियो खूब वायरल हुआ था. जिसमें अंकिता की बेबाक अदाओं ने सबका ध्यान अपनी तरफ खींचा. वीडियो देख कर सबको यही लगा कि अंकिता अपनी शादी के हर एक लम्हें को खुल कर जीना चाह रही हों. वो हर वीडियो में उतनी ही बोल्ड और खुश नजर आई. और ऐसी दूल्हन सिर्फ अंकिता लोखंडे की शादी में देखने को नहीं मिली. ये आज कल का बदला हुआ ट्रेंड है. समय का पहिया बदला है और औरतों ने अपने हक भी समझ लिए हैं. 

ऐसा नहीं है कि आज की बिंदास दुल्हन शादी के रस्मों-रिवाज और परंपराओं को फॉलो नहीं करती. तेजी से बदलते दौर में आज कोई दुल्हन डांस करते हुए तो कोई आंखों पर काला चश्मा चढ़ाए बाइक पर सवार होकर वरमाला स्टेज तक पहुंचती है. इन रियल लाइफ की दुल्हनों की देखा-देखी टीवी सीरियल और फिल्मों में भी यही ट्रेंड दिखाया जा रहा है.

खुलकर हंसती है आज की दुल्हन

कहते हैं एक हंसी चेहरे की खूबसूरती बढ़ा देती है. लेकिन पहले के जमाने में तमाम गहने और डिजाइनर लहंगे पहनने के बाद दुल्हने चाह कर भी मुस्कुरा नहीं पाती थी. कहीं ना कहीं उन्हें समाज का डर होता था, कि लोग क्या कहेंगे कि देखो उसकी बेटी कैसे मुंह फाड़ कर हंस रही थी, लेकिन आज की दुल्हन सिर्फ मुस्कुराती ही नहीं है वो खिलखिला कर हंसती भी है.

भांगड़ा करने वाली आज की दुल्हनियां है दिलवाली 

शादी को जिंदगी का सबसे अहम हिस्सा बताया गया है, और इसमें कोई झूठ भी नहीं है. इसलिए आज कल की दुल्हनें पहले से ही प्लान बना लेती हैं कि जिंदगी के सबसे अहम पल को खूब जीना है, कौन कौन से डांस स्टेप करने हैं. ताकि अपनी शादी को यादगार बनाया जा सके. बात सही भी है जब दुल्हा अपनी बारात में अपने दोस्तों के साथ नाच गा सकता है तो दुल्हन क्यों पीछे रहे. 

दुल्हन की धमाकेदार एंट्री

पहले दुल्हन धीरे-धीरे डरे सहमे कदमों से, नजरे नीचे किए एंट्री देती थी, लेकिन अब दुल्हनें पूरे स्वैग के साथ नाचते गाते हुए एकदम धांसू स्टाइल में एंट्री लेती हैं. कोई पालकी पर बैठ कर राजशाही स्टाइल में गाने पर थिरकते हुए दिखाई देती हैं तो कोई बुलेट पर बैठ दबंग स्टाइल में.. और सबसे अच्छी बात तो ये है कि ये सब परिवार वालों की मर्जी के साथ होता है.

अब खुद को एक्सपलोर करती है  दुल्हनें 

माडर्न जमाने की दुल्हनें हर मौके को एक चैलेंज की तरह लेती हैं, यही वजह है कि वो अपनी शादी में सबसे घुलती मिलता है, ससुराल वालों से बातचीत करती हैं, उनसे दोस्ती करती हैं, दूल्हे के दोस्तों के साथ हंसी ठिठोली करती हैं और ये सब दूल्हे की मर्जी और परिवार वालों की खुशी से होता है. 

विदाई में नो बेहोशी

दुल्हन की विदाई का सीन सबसे इमोशनल होता है. लड़की के मायके वालों का रो-रोकर बुरा हाल हो जाता है. हालांक‍ि कई लोग आज भी विदाई के समय रो ही देते हैं. लेकिन फर्क फिर भी पड़ा है. विदाई के समय आज कल माता पिता और परिवार के लोग बेटियों को बिल्कुल पराया का एहसास नहीं कराते हैं. बल्कि कई लोग तो हंसते हंसते विदाई कर देते हैं. इस मामले तो दुल्हनें दो कदम आगे हैं. वो अपनी विदाई को खूब एन्जॉय करती हैं. दोस्तों को छेड़ते छेड़ते गाड़ी पर चढ़ती हैं, और दूल्हा भी इस सब में दुल्हन का साथ देता है. 

कुल मिलाकर कहें तो आज कल की दुल्हनें परेशान नहीं रहना चाहती वो बिंदास और बोल्ड हो कर अपनी जिंदगी का सबसे अहम पल जीना चाहती हैं.