scorecardresearch

अजब गजब: शादी की रस्मों के बीच चली गई लाइट, जब बिजली वापस आई तो नजारा देख हैरान रह गए मेहमान

हम तुम पिक्चर देख रहे हों किसी थियेटर के अंदर और बिजली चली जाए...अंधेरा ही अंधेरा हो... उज्जैन में भी ऐसा ही कुछ मामला सामने आया जब शादी समारोह में गए लोगों को पता चला कि लाइट चली जाने से दूल्हे ने दुल्हन की दूसरी बहन से ही शादी कर ली है..

लाइट चली जाने से बदल गई दुल्हनें लाइट चली जाने से बदल गई दुल्हनें

बिजली गुल होने से मध्यप्रदेश के इंगोरिया में अजीबो गरीब घटना सामने आई है. जहां अंधेरे के कारण शादी में होने वाली रस्म के दौरान दुल्हनों के दूल्हे ही बदल गए. जब लाइट आई तो दुल्हन और उनके परिजन भौचक्के रह नए जिसके बाद फेरे के दौरान गलती को ठीक किया गया. 


शादी की रस्मों के दौरान गई लाइट

इंगोरिया के गांव में असलाना में रमेशलाल की तीन बेटी और एक बेटे की शादी थी. रविवार को उनकी दो बेटी निकिता ओर करिश्मा की दंगवाड़ाभोला ओर गणेश से शादी थी. दो युवक अलग-अलग परिवार से हैं. बारात आने के बाद रात करीब 11.30 बजे माई माता पूजन की रस्म के दौरान दोनों दुल्हनों ने अलग-अलग दूल्हों के हाथ पकड़कर पूजा संपन्न की. इस दौरान निकिता ने गणेश और करिश्मा ने भोला का हाथ पकड़कर पूजा की.

लाइट आई तो हैरान रह गए मेहमान

रात करीब 12.30 बजे जब लाइट आई तो दोनों दुल्हन और उनके परिजन दंग रह गए. दोनों दुल्हनों के पति बदल चुके थे. हालांकि इस गलती को सुबह 5 बजे हुए फेरे के दौरान ठीक कर लिया गया और तय रिश्ते के आधार पर ही निर्धारित दूल्हों के साथ दुल्हनों ने सात फेरे लिए. परिजनों ने बताया कि गांव में आए दिन लाइट जाती है. कई-कई घंटों तक लाइट कटौती लंबे समय से हो रही है. 

रवीश पाल सिंह/संदीप कुलश्रेष्ठ की रिपोर्ट