scorecardresearch

Kept Man: पत्नी करती है दिन भर काम और पति आराम...फिर भी इस चीनी शख्स की फैन है दुनिया, जानिए क्यों

ज्यादातर जगहों पर औरतें घर का काम करती हैं और पुरुष बाहर काम पर जाते हैं. कई घरों में पति-पत्नी दोनों मिलकर काम करते हैं और घर भी संभालते हैं. लेकिन क्या आप कभी ऐसे आदमी से मिले हैं जो घर पर रह कर मजे से गेम खेलता है और पत्नी उसके सारे खर्चे उठाती है.

Kept Man: Photo: X Kept Man: Photo: X
हाइलाइट्स
  • चीनी लोगों में पॉपुलर हैं सडेन फैंटेसी

  • ढाई साल तक डेट करने के बाद की शादी

ज्यादातर जगहों पर औरतें घर का काम करती हैं और पुरुष बाहर काम पर जाते हैं. कई घरों में पति-पत्नी दोनों मिलकर काम करते हैं और घर भी संभालते हैं. लेकिन क्या आप कभी ऐसे आदमी से मिले हैं जो घर पर रह कर मजे से गेम खेलता है और पत्नी उसके सारे खर्चे उठाती है. सुनने में जरा अजीब लग रहा होगा लेकिन सच है. ये आदमी इन दिनों इंटरनेट पर सेंटर ऑप अट्रेक्शन बना हुआ है. चलिए जानते हैं कैसे.

एक महीने में बने 1.4 मिलियन फॉलोअर्स 
ये शख्स ऑनलाइन 'सडेन फैंटेसी' के नाम से मशहूर है. जापान में 8 साल बिताने के बाद, सडेन लोगों के बीच काफी पॉपुलर हो गए हैं. सडेन ने केवल एक महीने के अंदर ही सोशल मीडिया पर 1.4 मिलियन फॉलोअर्स बना लिए हैं. इनके इतने कम समय में फॉलोअर्स बनने का कारण कुछ और नहीं बल्कि इनकी अलग लाइफस्टाइल और कहानी कहने का अंदाज है. जो लोगों को खूब पसंद आ रहा है. दरअसल, जापान में पारंपरिक रूप से पुरुष ही मुख्य कमाने वाला होते हैं जबकि महिलाएं घरेलू काम संभालती हैं.

क्या है सडेन फैंटेसी की कहानी
सडेन फैंटेसी का कहना है कि वे 'बीजिंग के एक साधारण आदमी' हैं. वे अपनी पत्नी फेंगुआ से मिले सपोर्ट की खूब सराहना करते हैं. फेंगुआ एक अमीर परिवार की लड़की हैं. साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट (SCMP) के अनुसार, फेंगुआ की मां ने कई इंटरनेशनल जगहों की यात्रा की है. 

ढाई साल तक डेट करने के बाद की शादी
सडेन फैंटेसी ने बताया कि, कैसे शुरुआती दिनों में पैसों की दिक्कतों के कारण फेंगुआ के साथ रिलेशनशिप में नहीं आ रहे थे. उन्होंने बताया, 'कई बार तो मेरे पास खाने तक के लिए कुछ नहीं था.' फेंगुआ ही थी जिसने उनकी खूब मदद की, यहां तक कि उन्हें खाना भी फेंगुआ देतीं और उनकी ट्यूशन फीस भरने में भी मदद करतीं. करीबन ढाई साल तक डेट करने के बाद आखिरकार दोनों ने शादी कर ली. 

क्यों लेना पड़ा पत्नी का सहारा
एक समय ऐसा आया जब सडेन फैंटेसी को अपनी नौकरी छोड़नी पड़ी. जिसके बाद पैसों के लिए वे अपनी पत्नी पर निर्भर रहने लगे. सारा दिन वे वीडियो गेम खेलते हैं जबकि फेंगुआ सभी घरेलू जिम्मेदारियों को संभालती हैं. सडेन घर के किसी भी काम में फेंगुआ का हाथ नहीं बटाते हैं. उनका कहना है कि, 'मैं रोजाना के खर्चो के लिए जार में रखे गए 260,000 येन (US$1,740) उठा लेता हूं.' 

अपने वीडियो के जरिए, सडेन फेंगुआ के जीवन में खुशी लाना चाहते हैं. वे अपने रिश्ते में आपसी सहयोग रखना चाहते हैं. वे रविवार को दोपहर तक फेंगुआ के साथ बेड पर रहना पसंद करते हैं, ताकि फेंगुआ कंफर्टेबल महसूस करें. 

पार्टनरशिप की है नई परिभाषा
सडेन फैंटेसी का मानना ​​है, भले ही वे आर्थिक रूप से या घर के कामों में योगदान नहीं देते. लेकिन वे एक दूसरे की लाइफ को बेहतर बनाने की पूरी कोशिश करते हैं. वे बाथरूम का इस्तेमाल फेंगुआ के बाद करते हैं ताकि फेंगुआ को क्लीन वॉशरूम मिले.