scorecardresearch

पहली डेट पर गर्लफ्रेंड को इम्प्रेस करने के लिए ज्यादातर मर्द बोलते हैं ये झूठ!

कुछ मर्द कभी-कभी अपने प्यार को खो देने के डर से नवर्स होकर अपनी प्रेम‍िका से झूठ तक बोल देते हैं. खासकर पहली डेट पर लोग बहुत ही नवर्स होते हैंं. ऐसे में वो पहली मुलाकात को कामयाब बनाने के लिए झूठ का सहारा लेते हैं.

पहली डेट पहली डेट
हाइलाइट्स
  • नवर्स होकर अपनी प्रेम‍िका से झूठ तक बोल देते हैं

  • शराब-सिगरेट की लत को भी छुपाते हैं मर्द

वैलेंटाइन डे नजदीक आ रहा है, ऐसे में ज़ाहिर है कि हर कोई अपने पार्टनर के साथ डेट पर जाने का प्लान कर रहा होगा. कुछ लोग ऐसे भी होंगे जो अपनी पहली डेट पर जाने वाले होंगे. जाहिर सी बात है पहली डेट सबके लिए खास होती है. पहली डेट पर जाने का जितना एक्साइटमेंट  होता है उतनी ही नर्वसनेस भी होती है. मन ही मन ये भी तय किया जाता है कि क्या क्या बातें करूं जिससे रिश्ता आगे बढ़ें. ऐसे में लड़के अपनी पार्टनर को इमप्रेस करने के अलग अलग तरीके सोचते हैं. कई बार तो वो ऐसे ऐसे झूठ बोल देते हैं जिससे उनका खुद कोई नाता नहीं होता.

Journal of Personality and Social Psychology की एक स्टडी के मुताबिक पहली डेट पर भी ज्यादातर मर्द ईमानदारी नहीं बरतते हैं. इस सर्वे के मुताबिक  63 फीसदी लोगों ने माना कि उन्होंने अपनी पहली डेट पर तनख्वाह से लेकर हॉबी के बारे में सरासर झूठ बोला था, ताकि वह अपनी गर्लफ्रेंड को इम्प्रेस कर सकें. यहां हम उन 4 झूठों को बता रहे हैं, जो पुरुष अपनी पहली डेट पर बताते हैं. 

नौकरी के बारे में बढ़ा चढ़ा कर बोलना 

पहली डेट पर ज्यादातर पुरुष अपनी नौकरी के बारे में बढ़ा-चढ़ाकर बात करते हैं. वह न केवल अपनी कंपनी से जुड़ी चीजों का इस्तेमाल गर्लफ्रेंड  को इम्प्रेस करने के लिए करते हैं बल्कि उन्हें इस दौरान यह दिखाने से भी नहीं कतराते कि वह एक अच्छे पोस्ट पर हैं. यही एक वजह भी है कि वह अपने पेशे को ऐसा माहौल बनाने की कोशिश करते हैं, जिससे सामने वाले पर सही इंप्रेशन जम जाए. 

घर से जुड़ी बातें

बहुत से पुरुष अपने  घर-अपार्टमेंट के बारे में अच्छी और रोमांटिक करते हैं, उन्हें लगता है कि ऐसा करने से उनकी गर्लफ्रेंड उनसे  इंप्रेस हो जाएगी. कुछ लड़के कूल बनने के चक्कर में अपने मां-बाप के साथ हो चुके किस्सों को बताते हैं साथ ही इस दौरान अपने परिवार वालों के प्रति प्यार जाहिर करने से भी नहीं कतराते. 

''कूल हैं हम '' का दिखावा

पहली डेट पर कोई भी मर्द अपनी चिंता या उनसे जुड़े मुद्दों को बिल्कुल नहीं दिखाते, ऐसा इसलिए क्योंकि ज्यादातर पुरुष खास तौर से यह दिखाने की कोशिश करते हैं कि वो बहुत शांत और आजाद ख्याल के इंसान हैं. उन्हें ऐसा लगता है कि इस दौरान वह जितना फ्रेंडली रहेंगे, उतना ही उनकी दोस्त रिलैक्स फील करेंगी और अपनी मन की बात बेहिचक कह सकेंगी. हालांकि, आपको बता दें कि हद से ज्यादा बोलने वाले लड़के भी महिलाओं को पसंद नहीं आते हैं. लड़कियों को सहज और सिम्पल लड़के ज्यादा पसंद आते हैं. 

शराब-सिगरेट की लत को छुपाते हैं
कोई पुरुष अपनी गंदी आदतों को पहली डेट पर बताने से कतराता है. अगर वह रोज शराब पीता है , तो भी वह आपको इस बात का तब तक पता नहीं चलने देगा, जब तक आप उनके साथ खूब समय बिताना शुरू नहीं कर देतीं. वो ऐसा इसलिए करते हैं क्योंकि ज्यादातर लड़कियां अपने पार्टनर में ये सब चीजें नहीं देखना पसंद करती है. यही एक वजह भी है कि पहली डेट पर ज्यादातर मर्द ड्रिंक्स लेने को पूरी तरह अवॉइड करते हैं.

काफी हैं मैनेजऐबल

कई बार अपने आपको ऐसे प्रजेंट करते हैं, जैसे वे हर छोटी-छोटी चीजों को काफी मैनेज करके रखते हैं. चाहे उन्हें चाय तक बनानी न आती हो लेकिन वे हर काम में खुद को परफेक्ट बताने और दिखाने की कोशिश करते हैं. 

फिटनेस फ्रिक

लड़कों को लगता है कि दुनिया की सभी लड़कियों को जिम जाने वाले लड़के अच्छे लगते हैं. ऐसे में पहली डेट पर लड़के शेप में न होने पर भी एक्सरसाइज छूटने, बिजी होने की वजह  बताते हुए खुद की फिटनेस को लेकर झूठ बोलते हैं. 

आखिरी ब्रेकअप के बारे में 

ब्रेकअप के बारे में ज्यादतर लड़के झूठ बोलते हैं. ब्रेकअप की सही वजह बताने से कतराते हैं. इसकी जगह लड़के इस तरह के बहाने देते हैं जैसे .. शायद वो एक धोखबाज थी, या वो मुझसे खुश नहीं थी.  हालांकि बाद में सही वजह बता भी देते हैं लेकिन पहली डेट पर बताने से कतराते हैं.