scorecardresearch

Mumbai Police Constable saved woman: इस महिला के लिए मसीहा बने मुंबई पुलिस के दो सिपाही, डूबने से बचाया

मरीन ड्राइव पर घूमने आई महिला का अचानक पैर फिसला और वह पानी में गिर गई. लोगों ने चिल्लाना शुरू किया तो मुंबई पुलिस के दो कॉन्सटेबल मसीहा बनकर महिला की जान बचाने कूद पड़े और समय पर रेस्क्यू कर महिला को अस्पताल पहुंचाया.

Representational Image Representational Image

बहुत से लोग पुलिस प्रशासन के नाम से ही घबराते हैं. उन्हें लगता है कि पुलिस का मतलब परेशानी. जबकि पुलिस हम आम लोगों की मदद के लिए है और हर बार पुलिसवाले इस बात को साबित करते हैं. हाल ही में, मुंबई के मरीन ड्राइव पर हुई घटना में भी दो पुलिस कॉन्सटेबलों ने कुछ ऐसा करके दिखाया जिससे आपका भरोसा कानून व्यवस्था पर और बढ़ जाएगा. 

जी हां, मरीन ड्राइव पर हाई टाइड की वजह से समुद्र में गिरी महिला की जान बचाने के लिए कुछ दो पुलिस कॉन्स्टेबलों ने एक बार भी अपनी जान के बारे में नहीं सोचा. उन्होंने जैसे ही लोगों की मदद के लिए गुहार सुनी, वे तुरंत समुद्र में कूद गए और जैसे-तैसे इस महिला का रेस्क्यू किया और फिर महिला को अस्पताल पहुंचाया गया, जहां उनका इलाज चल रहा है. 

20 फीट नीचे पानी में गिरी महिला 
बताया जा रहा है कि महिला मरीन ड्राइव पर घूमने आई थी और अचानक फिसल गई और 20 फीट से ज्यादा नीचे पानी में गिर गई. जैसे ही लोगों ने यह देखा तो उन्होंने मदद के लिए चिल्लाना शुरू किया. मरीन ड्राइव पुलिस स्टेशन में तैनात दो कॉन्स्टेबल- किरण ठाकरे और अनोल दहिफले, बिना कुछ सोचे-समझे तुरंत पानी में कूद पड़े, यहां तक ​​​​कि उन्होंने अपनी जिंदगी की भी परवाह नहीं की. 

सम्बंधित ख़बरें

असामाजिक गतिविधियों पर नज़र रखने, लोगों की सुरक्षा और कानून और व्यवस्था को बनाए रखने के लिए मुंबई पुलिस की एक वैन आम तौर पर हर दिन मरीन ड्राइव पर तैनात की जाती है. 

20 मिनट तक चला रेस्क्यू 
महिला की पहचान माटुंगा ईस्ट की निवासी स्वाति कनानी के रूप में की गई है, जिनका वर्तमान में एक सरकारी अस्पताल में इलाज चल रहा है. यह घटना सुंदर महल जंक्शन के पास हुई और बचाव अभियान लगभग 20 मिनट तक चला. कॉन्सटेबलों ने रिंग, टायर और सुरक्षा रस्सियों का उपयोग करते हुए तेजी से बचाव अभियान को किया. महिला पुलिस कांस्टेबलों ने महिला को बाहर निकाला और जीटी अस्पताल पहुंचाया. 

(देव कोटक की रिपोर्ट)