scorecardresearch

Cargo Pants, T-shirts: Delhi Police की यूनिफॉर्म का हो सकता है मेकओवर, सर्दी-गर्मी में मिलेगी अलग-अलग वर्दी

दिल्ली पुलिस ऐसे तो अपने कारनामों और अलग-अलग पहलों के चलते चर्चा में ही रहती है लेकिन इस बार चर्चा में दिल्ली पुलिस की वर्दी है. जी हां, खाकी शर्ट-पैंट की जगह हो सकता है कि दिल्ली पुलिसकर्मी आपको टी-शर्ट और कार्गो पैंट्स में दिखाई दें.

Delhi Police (Representational Image) Delhi Police (Representational Image)

वैसे तो हमारे देश में अलग-अलग राज्यों की पुलिस की वर्दी के रंग में थोड़ा-बहुत फर्क होता है. लेकिन जब भी हम पुलिस की बात करते हैं तो दिमाग में खाकी वर्दी ही आती है. हालांकि, अब दिल्ली पुलिस  इंस्पेक्टर से लेकर कांस्टेबल रैंक तक के अपने कर्मियों की वर्दी को कार्गो पैंट और टी-शर्ट से बदल सकती है. 

मौसम के कारण बदल सकती है यूनिफॉर्म
पुलिस मुख्यालय के सूत्रों ने कहा कि दिल्ली पुलिस शहर में मौसम की स्थिति को देखते हुए इस कदम की योजना बना रही है. बताया जा रहा है कि बदलाव योजना के चरण में है और अभी तक कुछ भी तय नहीं हुआ है... पूरी संभावना है कि इसमें बदलाव होगा लेकिन खाकी रंग बना रहेगा. 

गर्मियों के दौरान कर्मचारियों को कार्गो पैंट और टी-शर्ट प्रदान की जाएगी और सर्दियों के दौरान उन्हें हाई-क्वालिटी वार्मर के साथ ऊनी शर्ट और पैंट दिए जाएंगे. कार्गो पैंट पर विचार किया जा रहा है क्योंकि वे डायरी, मोबाइल फोन और गोला-बारूद आदि जैसे कई सामान ले जा सकते हैं. 

सम्बंधित ख़बरें

ट्रायल के तौर पर दिल्ली के कुछ हिस्सों में कांस्टेबलों को खाकी रंग की टी-शर्ट और कार्गो पैंट पहले ही दिए जा चुके हैं.