scorecardresearch

Delhi Food Festival: Foody लोगों के लिए गुड न्यूज! शुरू हो रहा है 3 दिन का फूड फेस्टिवल, एंट्री भी होगी एकदम फ्री

Delhi Food Festival: जो लोग खआनपान का शौक रखते हैं उनके लिए गुड न्यूज है. दिल्ली में 3 दिन का फूड फेस्टिवल शुरू हो रहा है. इसमें एंट्री भी एकदम फ्री होने वाली है.

Delhi Tourism Food Festival Delhi Tourism Food Festival
हाइलाइट्स
  • एंट्री भी होगी फ्री 

  • कई तरह की कुज़ीन मिलने वाली है 

अगर आप भी खाने पीने के एकदम शौक़ीन हैं या आप भी अपने इंस्टग्राम में ‘फूडी’ लिखते हैं तो ये खबर आपके लिए है. राजधानी दिल्ली के लोगों को बड़ी ट्रीट मिलने वाली है. दिल्ली में 3 दिन का फ़ूड फेस्टिवल शुरू हो रहा है. दिल्ली पर्यटन इस फूड फेस्टिवल को 10 मार्च से आयोजित कर रहा है. इसमें देश भर से और विदेशों से लोग आने वाले हैं. सबसे अच्छी बात है कि आपको एक ही जगह पर कई सारे फूड्स मिलने वाले हैं. 

3 दिन होगा आयोजित 

बताते चलें कि ये फूड फेस्टिवल मेजर ध्यानचंद नेशनल स्टेडियम में आयोजित होने वाला है. 10 मार्च से 12 मार्च तक चलने वाले इस 'दिल्ली टूरिज्म फूड फेस्टिवल' को दिल्ली का पर्यटन मंत्रालय आयोजित कर रहा है. ये टूरिज्म फूड फेस्टिवल उन कई पहलों का हिस्सा है जो राज्य सरकार दिल्ली में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए कर रही है.

कई तरह की कुज़ीन मिलने वाली है 

इतना ही ही बल्कि इस फूड फेस्टिवल का आयोजन अंतरराष्ट्रीय और भारतीय खाद्य व्यंजनों के बारे में जागरूकता पैदा करना है. इस त्योहार का उद्देश्य सबसे विविध भारतीय व्यंजनों की पेशकश करना है. भारतीयों के 8000 साल के इतिहास को दर्शाने वाला जायका आपको यहां मिलने वाला है. 

इस इवेंट को और इंटरेस्टिंग बनाने के लिए बैंड्स भी आने वाले हैं. 10 मार्च को मिरग्या, 11 मार्च को इंडियन ओशन और 12 मार्च को परिक्रमा जैसे पॉपुलर बैंड्स अपनी प्रस्तुति देने वाले हैं. इनके अलाव  साहित्य कला परिषद भी दर्शकों के मनोरंजन के लिए सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित करने वाला है.  बता दें, शाम साढ़े छह बजे बैंड की प्रस्तुति होगी. 

एंट्री भी होगी फ्री 

मीडिया एजेंसी  यूएनआई के मुताबिक, दिल्ली पर्यटन फूड स्टॉल लगाने के लिए जगह मुहैया करा रहा है. इसके साथ ही कार्यक्रम के दौरान साफ-सफाई सुनिश्चित करने के लिए साइट पर बिजली, पानी की सुविधा और कूड़ेदान उपलब्ध कराए जाएंगे. जो लोग फूड फेस्ट में आना चाहते हैं वे सुबह 11 बजे से रात 11 बजे तक आ सकते हैं. सभी की एंट्री फ्री होगी.