scorecardresearch

Disneyland Deaf Kid: सुन-बोल नहीं सकता बच्चा... डिज्नी कैरेक्टर ने साइन लैंग्वेज में की बात, फिर गले से लगाया, क्यूट वीडियो को लाखों लोग कर चुके लाइक

Disneyland Deaf Kid Cute Video: डिज्नीलैंड की एक क्यूट वीडियो लगातार वायरल हो रही है. इसमें डिज्नी कैरेक्टर एक बच्चे से साइन लैंग्वेज में बात करते हुए नजर आ रहे हैं. इस क्यूट वीडियो को अभी तक लाखों लोग लाइक कर चुके हैं.

Mickey and Minnie Mouse Using Sign Language Mickey and Minnie Mouse Using Sign Language
हाइलाइट्स
  • मिकी और मिन्नी माउस ने लगाया बच्चे को गले

  • 1 लाख से ज्यादा लोग कर चुके हैं लाइक

सोशल मीडिया पर एक क्यूट वीडियो लगातार वायरल हो रही है. जिसमें डिज्नी कैरेक्टर एक छोटे बच्चे से साइन लैंग्वेज में बात करते नजर आ रहे हैं. ये वीडियो इतनी मार्मिक है जिसे देखकर हर किसी का दिल पिघला जा रहा है. दरअसल, वीडियो में जो छोटा बच्चा नजर आ रहा है वो सुन और बोल नहीं सकता है. लेकिन बच्चे को खराब और दूसरे बच्चों से अलग फील ना हो इसके लिए डिज्नी कैरेक्टर उससे साइन लैंग्वेज में बात कर रहे हैं. 

मिकी और मिन्नी माउस ने लगाया बच्चे को गले

दरअसल, एक बधिर बच्चे की डिज्नीलैंड की जादुई यात्रा तब और भी जादुई हो गई जब डिज्नी कैरक्टर्स ने उसके साथ साइन लैंग्वेज में बात की. वीडियो में, मिकी और मिन्नी माउस को "इट्स नाइस टू मीट" और "आई लव यू" साइन करने के लिए बच्चे के सामने घुटने टेकते हुए नजर आ रहे हैं. इसके बाद मिकी और मिन्नी माउस ने बच्चे को गले से लगा लिया.  

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Pubity (@pubity)

एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, बच्चा आम तौर पर लोगों को गले से नहीं लगाता है. लेकिन उसका मिन्नी और मिकी दोनों को गले लगाना उसकी खुशी को दर्शाता है. हालांकि, शुरुआत में वह काफी दुखी था लेकिन जब डिज्नी कैरेक्टर उससे मिलने पहुंचे तो वह उसके बाद काफी खुश हुआ. क्योंकि वह नहीं जानता था कि वे भी उसकी भाषा बोलेंगे. 

1 लाख से ज्यादा लोग कर चुके हैं लाइक

बताते चलें इस वीडियो को अभी तक 1 लाख 32 हजार से ज्यादा लोग पसंद कर चुके हैं साथ ही हजारों लोग इसपर कमेंट कर चुके हैं. एक यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा, “बस जिंदगी यह है”. वहीं एक दूसरे यूजर ने खुशी जताते हुए कहा, “इस वीडियो को देखने के बाद मेरी आंखों से आंसूं नहीं रुक रहे हैं.”. एक यूजर ने तो डिज्नी कैरेक्टर की सैलरी बढ़ाने की भी बात की उन्होंने लिखा, “इस खूबसूरत जेस्चर के लिए इनकी सैलरी जरूर बढ़नी चाहिए.” एक इंस्टाग्राम यूजर ने लिखा, "ईश्वर सर्वशक्तिमान है, और दुनिया इन्हीं लोगों से खूबसूरत है."

बताते चलें यह वीडियो सबसे पहले 2017 में सामने आया था, लेकिन अब इंस्टाग्राम हैंडल “प्यूबिटी” ने इसे फिर से अपलोड किया है. हालांकि, इसबार यह पिछली बार से भी ज्यादा देखी जा रही है.