scorecardresearch

Divya Pahuja Murder: कौन थी दिव्या पाहुजा? जिसने गैंगस्टर संदीप गडोली को हनी ट्रैप करने में की थी पुलिस की मदद

Divya Pahuja Murder Case: मॉडल और गैंगस्टर की एक्स गर्लफ्रेंड दिव्या पाहुजा की गुरुग्राम के एक होटल में गोली मारकर हत्या कर दी गई. दिव्या कुछ महीने पहले ही जमानत पर बाहर आई थी. पाहुजा को 7 फरवरी, 2016 को मुंबई में गैंगस्टर संदीप गडोली की हत्या के मामले में गिरफ्तार किया गया था.

Divya Pahuja Divya Pahuja
हाइलाइट्स
  • कौन थी गैंगस्टर की गर्लफ्रेंड दिव्या पाहुजा

  • अश्लील फोटो डिलीट कराना चाहता था आरोपी

मॉडल और गैंगस्टर की एक्स गर्लफ्रेंड दिव्या पाहुजा (Divya Pahuja) की गुरुग्राम के एक होटल में गोली मारकर हत्या कर दी गई. दिव्या कुछ महीने पहले ही जमानत पर बाहर आई थी. मंगलवार रात पांच लोगों ने दिव्या पाहुजा को होटल में ले जाकर उसके सिर में गोली मार दी. पाहुजा को 7 फरवरी, 2016 को मुंबई में गैंगस्टर (Gangster) संदीप गडोली की हत्या के मामले में गिरफ्तार किया गया था. 

कौन थीं दिव्या पाहुजा?

  • दिव्या पाहुजा मॉडल और गुरुग्राम के मोस्ट वांटेड गैंगस्टर संदीप गडोली की गर्लफ्रेंड थी, जिसे 2016 में मुंबई के एक होटल में मुठभेड़ में पुलिस ने मार गिराया था. पुलिस ने कहा था कि 27 वर्षीय मॉडल को मुंबई के होटल में गडोली को फंसाने के लिए हनी ट्रैप के रूप में इस्तेमाल किया गया था और बाद में उसे कथित तौर पर फर्जी मुठभेड़ में मार दिया गया.

  • गुरुग्राम के बलदेव नगर की रहने वाली दिव्या पाहुजा गैंगस्टर गडोली के साथ उस होटल के कमरे में थीं, जब उसकी हत्या हुई. गैंगस्टर संदीप की हत्या के आरोप में दिव्या, उसकी मां और पांच पुलिसकर्मियों को गिरफ्तार किया गया था.

  • मुंबई पुलिस ने कहा था वीरेंद्र कुमार उर्फ बिंदर गुर्जर एक प्रतिद्वंद्वी गिरोह चलाता था और उसने गडोली को रास्ते से हटाने के लिए कथित रूप से हरियाणा पुलिस के अधिकारियों के साथ मिलकर एनकाउंटर की साजिश रची थी. गुर्जर मुठभेड़ के समय जेल में था और उसने अपने भाई मनोज की मदद से साजिश रची थी.

  • दिव्या 7 साल तक जेल में रही और पिछले साल जून में बॉम्बे हाई कोर्ट ने उसे जमानत दे दी थी. दिव्या तब महज 18 साल की थी जब उसे गिरफ्तार किया गया था. दिव्या पाहुजा गैंगस्टर संदीप गडोली एनकाउंटर केस की मुख्य गवाह भी थी. 

  • दिव्या की हत्या का आरोप होटल मालिक अभिजीत और साथियों पर लगा है. दिव्या की हत्या के बाद शव को ठिकाने लगाने के मकसद से उसने अपने साथियों को 10 लाख रुपये भी दिए थे. पुलिस ने इस केस में होटल के मालिक अभिजीत सिंह, प्रकाश और इन्द्राज को गिरफ्तार कर लिया है.

क्यों की गई दिव्या हत्या
पुलिस पूछताछ में आरोपी अभिजीत ने बताया, दिव्या पाहुजा के पास उसकी कुछ अश्लील तस्वीरें थी, जिसकी वजह से दिव्या उसे ब्लैकमेल कर रही थी. वो अभिजीत सिंह से अक्सर पैसे लेती रहती थी. इस बार वो मोटी रकम वसूलना चाहती थी. जब आरोपी ने अपनी अश्लील फोटो डिलीट करने के लिए दिव्या पाहुजा से फोन का लॉक खोलने को कहा तो उसने मना कर दिया. इसके बाद आरोपी अभिजीत ने गुस्से में आकर दिव्या पाहुजा के सिर पर गोली मार दी और उसके शव को छिपाने के लिए अपने साथियों को पैसे दिए.