scorecardresearch

देश के 6 सबसे श्रेष्ठ पब्लिक वाहनों को चलाने वाले ड्राइवरों को किया गया सम्मानित

मुंबई में देश के सबसे श्रेष्ठ परिवहन सेवाओं से जुड़े ड्राइवरों को सम्मानित किया गया. इसमें कुल 6 ड्राइवर हैं और इन्होंने गाड़ी चलाते समय कोई दुर्घटना नहीं की जिसकी वजह से इन्हें सम्मानित किया गया.

ड्राइवर जिन्हें किया गया सम्मानित ड्राइवर जिन्हें किया गया सम्मानित

मुंबई शहर में पब्लिक ट्रांसपोर्ट बेहद जरूरी हिस्सा है. ऐसे में लोगो की सुरक्षा के लिए पब्लिक वाहनों को चलाने वाले भी काफी अहम लोग होने चाहिए, जिससे यात्री सुरक्षित रहें. ऐसे में मुंबई में देश के सबसे श्रेष्ठ परिवहन सेवाओं से जुड़े ड्राइवरों को सम्मानित किया गया. महाराष्ट्र में विभिन्न परिवहन सेवाओं से जुड़े छह ड्राइवरों को दो दशकों से अधिक समय तक एक भी दुर्घटना में शामिल नहीं होने के लिए सम्मानित किया गया. पिछले हफ्ते नई दिल्ली में एसोसिएशन ऑफ स्टेट रोड ट्रांसपोर्ट अंडरटेकिंग्स (एएसआरटीयू) ने देश भर में ऐसे 42 ड्राइवरों को उनके बेदाग रिकॉर्ड के लिए सम्मानित किया.

रोज लाखों लोग करते हैं ट्रेवल
मुंबई समेत महाराष्ट्र में बेस्ट के साथ साथ महाराष्ट्र स्टेट की बस यात्रा के लिए बेहद कारगर मानी जाती है. प्रति दिन लाखों लोग बेस्ट और महाराष्ट्र स्टेट बस से यात्रा करते हैं. वही पब्लिक वाहनों में समय के साथ पहुंचने और यात्रियों की सुरक्षा बेहद जरूरी होती है. देश में सबसे श्रेष्ठ पब्लिक वाहनो के चालक महाराष्ट्र से ही हैं. विभिन्न परिवहन सेवाओं से जुड़े छह ड्राइवरों को दो दशकों से अधिक समय तक एक भी दुर्घटना में शामिल नहीं होने के लिए सम्मानित भी किया गया है.

सभी अलग-अलग ट्रांसपोर्ट से जुड़े हैं
महाराष्ट्र के यह 6 ड्राइवर अलग-अलग पब्लिक ट्रांसपोर्ट सेवा से जुड़े हुए हैं. छह ड्राइवरों में से एक बृहन्मुंबई इलेक्ट्रिक सप्लाई एंड ट्रांसपोर्ट (BEST) उपक्रम द्वारा नियोजित है जबकि दो महाराष्ट्र राज्य सड़क परिवहन निगम (MSRTC) से जुड़े हैं. बाकी नवी मुंबई म्युनिसिपल ट्रांसपोर्ट (NMMT),पुणे महानगर परिवहन महामंडल (PMPML) और सोलापुर म्यूनिसिपल ट्रांसपोर्ट कॉरपोरेशन (SMTC) के लिए काम कर रहे है.

1. किसान रामभाऊ घोडके फरवरी 1986 में MSRTC में शामिल हुए. उन्हें रायगढ़ डिवीजन में काम किया है. 
2. मोहम्मद रफीक अब्दुल सत्तार मुल्ला ने MSRTC में 29 वर्षों तक सेवा की है. उनकी छह महीने की सेवा शेष है.
3. नंदकुमार लवंड 1996 में NMMT में शामिल हुए थे.
4. राजेंद्र अल्वटे, जिन्होंने 25 वर्षों तक SMTC के लिए पब्लिक वाहन चलाया. 
5. पीएमपीएम चालक अरुण कुचेकर ने 24 साल की सेवा पूरी कर ली है.
6. गिरिजाशंकर पांडे 1991 से बेस्ट के लिए काम कर रहे हैं.