scorecardresearch

Earn Your Wingz challenge: ये रेस्टोरेंट दे रहा 15 चिकन हॉट विंग्स खाने का चैलेंज, एक्सेप्ट किया तो जान भी जा सकती है

दुनियाभर में अपने स्वाद के लिए मशहूर चिकन विंग्स के बारे में आपने सुना होगा. स्वाद भी चखा होगा, लेकिन क्या आपको पता है, दुनिया के सबसे अच्छे और स्पाइसी चिकन विंग्स कहां मिलते हैं? यही नहीं, इसे पूरा खाने वालों के लिए चैलेंज भी रखा गया है.

Earn Your Wingz challenge/Unsplash Earn Your Wingz challenge/Unsplash
हाइलाइट्स
  • हॉट विंग्स खाने वालों के लिए चैलेंज

  • नॉर्मल मिर्च से 10 हजार गुना तीखी कैरोलिना रीपर

दुनियाभर में अपने स्वाद के लिए मशहूर चिकन विंग्स के बारे में आपने सुना होगा. स्वाद भी चखा होगा, लेकिन क्या आपको पता है, दुनिया के सबसे अच्छे और स्पाइसी चिकन विंग्स कहां मिलते हैं? यही नहीं, इसे पूरा खाने वालों के लिए चैलेंज भी रखा गया है.

स्पाइस टोलरेंस को टेस्ट करने के लिए यूके के एक रेस्टोरेंट ने Hot Wing चैलेंज शुरू किया है. हालांकि इस चैलेंज में आपकी जान भी जा सकती है इसलिए ये रेस्टोरेंट आपसे नॉर्म भी साइन करा रहा है.

दरअसल यूके के रेस्टोरेंट Wing Kingz में "अर्न योर विंग्ज" नाम से एक चैलेंज शुरू किया गया है. इसमें शामिल होने वाले प्रतिभागियों को बिना रुके कैरोलिना रीपर सॉस में बने 15 चिकन विंग्स खाना है. कैरोलिना रीपर काली मिर्च दुनिया की सबसे तीखी मिर्चों में से एक है जोकि गर्मी के लिए जानी जाती है.

सम्बंधित ख़बरें

साइन कराया जाता है डॉक्यूमेंट
हालांकि इस चैलेंज में शामिल होने से पहले आपको एक दस्तावेज पर साइन करना होगा, जिसमें आपको ये स्वीकार करना पड़ेगा कि आपने ये चैलेंज अपनी मर्जी से स्वीकार किया है. इससे रेस्टोरेंट का कोई लेना देना नहीं है.

इस दस्तावेज में लिखा है, 'मैं स्वीकार करता हूं कि मैं अर्न योर विंग्ज चैलेंज में हिस्सा लूंगा/लूंगी, इससे व्यक्तिगत चोट, बीमारी या जान जाने का खतरा और व्यक्तिगत संपत्ति की हानि का जोखिम हो सकता है. मैं अपने जोखिम पर अर्न योर विंग्ज चैलेंज में हिस्सा ले रहा हूं, और मैं स्वीकार करता हूं कि विंग किंग्ज और इसके कर्मचारियों को किसी भी नुकसान के लिए जिम्मेदार नहीं ठहराया जाएगा.'

नहीं खा पाते पूरी प्लेट
चुनौती अपने आप में समय और शरीर की गर्मी को झेलने की क्षमता के बीच टेस्ट है. प्रतिभागियों को 15 चिकन विंग्स 10 मिनट में खत्म करना होगा. इसके बाद 5 मिनट का "बर्न टाइम" देना होगा ताकि लंबे समय तक बने रहने वाले प्रभावों को झेलने की उनकी क्षमता का आकलन किया जा सके.

इस चैलेंज को जीतने वाले लोगों को कॉमप्लिमेंट्री मील दी जाएगी. रेस्टोरेंट का दावा है कि इस चैलेंज में हिस्सा लेने वाले ज्यादातर लोग चिकन विंग्स की प्लेट खत्म नहीं कर पाते हैं.

नॉर्मल मिर्च से 10 हजार गुना तीखी कैरोलिना रीपर
कैरोलिना रीपर मिर्च को संयुक्त राज्य अमेरिका के दक्षिण कैरोलिना में एड करी नामक एक उत्पादक द्वारा विकसित किया गया था. कैरोलिना रीपर में औसतन 1.5 मिलियन स्कोविल हीट यूनिट पाई जाती है.

ये नॉर्मल मिर्च से 10 हजार गुना तीखी होती है. 2013 में कैरोलिना रीपर को गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में दुनिया की सबसे तीखी मिर्च का खिताब दिया गया था.