scorecardresearch

कर्नाटक में किसान ने 19 लाख में खरीदा बैल, इतनी बड़ी कीमत की क्या रही वजह? जानिए खासियत

Brahma Bull: इन दिनों एक बैल काफी चर्चाओं में है. उसकी वजह जानकर आप भी चौंक जाएंगे. उस बैल का नाम ब्रह्मा है और वो 8 साल का है. वो अब तक कई पुरस्कार भी जीत चुका है. चर्चा की सबसे बड़ी वजह ये है कि ब्रह्मा बैल को एक किसान ने 19 लाख रुपये में खरीदा है.

19 लाख में बिका ब्रह्मा बैल 19 लाख में बिका ब्रह्मा बैल
हाइलाइट्स
  • बुल रेसिंग के मामले में ब्रह्मा बैल को उसैन बोल्ट कहा जाता है

  • किसी बैल के लिए दी जाने वाली अब तक की सबसे बड़ी कीमत है.

कर्नाटक के हावेरी में आठ साल का एक बैल ब्रह्मा इन दिनों सुर्खियों में है. इसकी एक दिलचस्प वजह है. दरअसल, ये बैल बड़ी भारी कीमत में बिका है. इस बैल के मालिक ने उसे एक लाख 25 हजार में तीन साल पहले खरीदा था. मालिक ने अब उसे 19 लाख रुपये में बेच दिया है. किसी बैल को खरीदने के लिए किया जाने वाला ये अब तक का सबसे बड़ा भुगतान है. ब्रह्मा की बुल रेसिंग में हमेशा जीतने की फितरत इतनी बड़ी कीमत देने की वजह है. 

ब्रह्मा को लेकर कहा जाता है कि हर रेस में एक नई रफ्तार के साथ ब्रह्मा मैदान मार लेता है. बता दें कि ब्रह्मा कोई और नहीं वो बैल है, जिसे बुल रेसिंग के मामले में उसैन बोल्ट कहा जाता है.

19 लाख रुपये में बेच दिया

ब्रह्मा को उसके मालिक मलेश्प्पा ने तीन साल पहले एक लाख 25 हजार रुपये में खरीदा था. अब उसके मालिक मलेश्प्पा ने उसे 19 लाख रुपये में बेच दिया है और तमिलनाडु का एक नवीन नाम का किसान अब उसका नया मालिक है. किसी बैल के लिए अब तक दी जाने वाली ये सबसे ज्यादा कीमत है.

कई अवार्ड् के साथ जीता कैश प्राइज

ब्रह्मा जबसे मलेश्प्पा की जिंदगी में आया उसका जीवन स्वर्ग बन गया था. ब्रह्मा मलेश्प्पा का सौभाग्य बनकर रहा. उसने कई अवार्ड् जीते, जिसमें कैश प्राइज भी शामिल है. बेचने की वजह पूछने पर मलेश्प्पा कहते हैं कि वो पैसे के लिए ब्रह्मा को नहीं बेच रहे, लेकिन इस सवाल का कोई सही जवाब उन्होंने नहीं दिया.

गांव के लोग नहीं हैं खुश

गांव के लोग मलेश्प्पा के इस फैसले से खुश नहीं हैं. क्योंकि ब्रह्मा की रफ्तार का पूरा गांव फैन है. बता दें कि बुल रेसिंग में अभी वो कर्नाटक में लोकप्रिय था, अब तमिलनाडु उसे अपनाने के लिए बांहे फैला रहा है.