scorecardresearch

Father's Day: अपने पापा के साथ Delhi NCR की इन शानदार जगहों पर बिताएं वीकेंड

फादर्स डे के मौके पर आप इस विकेंड की शाम अपने पापा के साथ बिता सकते हैं. अगर आप दिल्ली -एनसीआर के आस-पास रहते हैं तो हम आपको ऐसी कुछ जगहों के बारे में बता रहे हैं जहां आप कम समय में आसानी से पहुंच सकते हैं.

fathers day fathers day

Places near delhi for weekend: 'आज दुनिया भर में फादर्स डे मनाया जा रहा है. ऐसे में अगर आप अपने पिता को इस खास दिन पर कोई सरप्राइज देना चाहते हैं तो आप अपने पापा के साथ घूमने चले जाएं. तो चलिए जानते हैं  दिल्ली-एनसीआर की इन बेहतरीन जगहों के बारे में जहां पर आप अपने पापा के  घूमने के लिए जा सकते हैं. 

सतपुली हिल (Satpuli Hills)

अगर आप नोएडा, दिल्ली या हरियाणा में रहते हैं तो ये जगह आपके घूमने के लिए बेहद ही शानदार है. सतपुली हिल बेहद ही शांत जगह है. आप यहां पर अपने पिता के साथ सैन, बूल्ला तालाब और धौंरिघोरा जैसी बेहतरीन जगहों पर भी घूमने जा सकते हैं.  सतपुतली हिल दिल्ली से करीब 294 किमी दूर है.

ऋषिकेश (Rishikesh)

दिल्ली के पास ऋषिकेश भी घूमने -फिरने के लिए एक बेहतरीन जगह है.  अगर आप दिल्ली में रहते हैं तो ऋषिकेश 4  घंटे में आसानी से पहुंच सकते हैं. 

नीमराना फोर्ट (Neemrana Fort)

दिल्ली के आसपास नीमराना फोर्ट भी घूमने- फिरने के लिए अच्छी जगह है. गुड़गांव से नीमराना फोर्ट की दूरी लगभग लगभग 126 किलोमिटर है. 

नौकुचियाताल (Naukuchiatal)

दिल्ली-NCR के करीब नौकुचियाताल हिल स्टेशन भी आप अपने पिता के साथ घूमने जा सकते हैं. यहां पर कुदरत की खूबसूरती का बेहतरीन नजारा भी आपको देखने को मिलेगा. यहां आप नौकुचियाताल ताल, हनुमान मंदिर पर भी घूमने जा सकते हैं. 

सोहना

हरियाणा का ये शहर दिल्लीवालों के लिए घूमने-फिरने के लिहाज से एक बेहतरीन ऑप्शन है. ये जगह शांत झीलों, गर्म झरनों और किले के खंडहरों के लिए जाना जाता है.