scorecardresearch

Mumbai First Electric Double Decker Bus: मुंबई में चलेगी पहली इलेक्ट्रिक डबल डेकर बस, लोगों का सफर हो जाएगा आसान

मुंबई वालों को मेट्रो और वंदे भारत ट्रेन के बाद पहली इलेक्ट्रिक डबल डेकर बस की सौगात मिलने वाली है. जिन्हें बेस्ट बस की जगह पर चलाया जाएगा. इन बसों से यात्रियों को सफर करना काफी आसान और आरामदायक होगा.

Mumbai First Electric Double Decker Bus Mumbai First Electric Double Decker Bus
हाइलाइट्स
  • ट्रेडिशनल डबल डेकर बस को भी इलेक्ट्रिक बस में रिप्लेस किया जा रहा

मुंबई में यात्रा करने के लिए लोकल ट्रेन को लाइफ लाइन कहा जाता है. जहां प्रतिदिन हजारों लोग लोकल ट्रेन से यात्रा करते है. मुंबई में पिछली कितनी ही वर्षों से बेस्ट बस का भी महत्व रहा है. मुंबई में यात्रा के लिए बेस्ट बस भी मुंबई के लोगों की पसंद है. बेस्ट बस से यात्रा करना किफायती भी लोगों के लिए होता है. बेस्ट बस की कनेक्टिविटी को देखते हुए लोगों के लिए यात्रा करना आसान भी होता है. मुंबई के लोगों के लिए मुंबई की ट्रेडिशनल डबल डेकर बस बेहद ही खास रही है. अब मुंबई के लोगों को यह डबल डेकर बस अगले हफ़्ते से अलग अन्दाज में मिलने जा रही है. भारत की पहली इलेक्ट्रिक डबल डेकर बस जल्द ही मुंबई के रास्तो पर दौड़ती दिखेगी. 

ये होगा रूट
मुंबई में पिछले साल से ही सारी बेस्ट बसों को इलेक्ट्रिक बस में  रिप्लेस करने का काम जारी है. मुंबई में अभी 410 ई-बसें चल रही हैं. जिनमें बेस्ट प्रीमियम बसें भी शामिल हैं. लगातार नयी इलेक्ट्रिक बस शुरू करने का काम जारी है. जिसके मद्देनजर अब ट्रेडिशनल डबल डेकर बस को भी इलेक्ट्रिक बस में  रिप्लेस  किया जा रहा है. मुंबई में जल्द ही शुरू होने वाली इलेक्ट्रिक बस कुर्ला और सांताक्रूज के बीच चलेगी. जल्द ही ऐसी और भी इलेक्ट्रिक डबल डेकर बस  को शुरू किया जाएगा.

यात्रियों को मिलेंगी कई सुविधाएं
मुंबई में जल्द ही शुरू होने वाली इलेक्ट्रिक बस से शुरू होने से जो बस में हर रोज यात्रा करते है. उनके लिए आरामदायक सफर भी होगा. साथ ही इस बस में यात्रियों को काफी सुविधा भी मिलेगी. एसी डबल डेकर ई-बस में 78 यात्रियों को ले जाने की क्षमता है. सामान्य डबल डेकर के विपरीत दोनों तरफ दरवाजे भी दिये गये है. इस बस में लोगों की सुरक्षा का भी ख्याल रखा गया है.