scorecardresearch

पक्षी प्रेम की अनोखी कहानी! घर से भाग गया तोता तो शहर की दीवारों पर लगा इनाम वाला इश्तेहार, तोता लाओ पैसे ले जाओ

बिहार के गया में रहने वाले एक परिवार ने अपने तोते के खो जाने पर शहर भर में इश्तेहार चिपकवा दिए. दोनों दंपत्ति ने तोता खोज कर लाने वाले व्यक्ति को 5100 रुपए इनाम देने का ऐलान किया है.

पिंजडे़ से उड़ गया तोता तो शहर भर में लगा दिए गुमशुदगी के पोस्टर पिंजडे़ से उड़ गया तोता तो शहर भर में लगा दिए गुमशुदगी के पोस्टर
हाइलाइट्स
  • 5100 रुपये का रखा इनाम

  • 1 महीने पहले उड़ गया था तोता

अभी तक आपने छोटे बच्चों और मानसिक रूप से कमजोर के अलावा गुमशुदा व्यक्तियों के लिए शहर की दीवारों पर इश्तेहार देखा होगा. लेकिन आज हम आपको बिहार की धार्मिक नगरी गया लेकर चलते हैं, जहां एक परिवार का प्यारा तोता गायब हो गया और पूरे परिवार की सुख चैन और नींद उड़ गई. तोता की मालकिन और मालिक का रो रोकर बुरा हाल है. मालिक शहर में घुम घुमकर दीवारों पर इश्तेहार चिपका रहे हैं. वहीं दूसरी ओर मालकिन घर में रो रोकर पिंजरे के सामने बैठकर तोते के आने का इंतजार कर रही हैं.

5100 रुपये का रखा इनाम
गया के कोतवाली थाना क्षेत्र के पिपरपाती रोड के रहने वाले श्याम देव प्रसाद गुप्ता और पत्नी संगीता गुप्ता परेशान हैं. क्योंकि उनका तोता खो गया है. पिंजरे से कहीं गायब हो गया है. उसके साथ ही उनके घर का सुख चैन भी गायब हो गया है. दोनों दंपत्ति ने तोता खोज कर लाने वाले व्यक्ति को 5100 रुपए इनाम देने का ऐलान किया है. तोते को खोजने के लिए घर के बाहर और बाजारों में तोते के फोटो के साथ दीवारों पर पोस्टर चिपकाया गया है. ढूंढ कर लाने वाले को 5100 का भी नगद पुरस्कार देने की घोषणा की गई है.

1 महीने पहले उड़ गया था तोता
तोता के मालिकों के मुताबिक करीब 1 महीने पूर्व 5 अप्रैल को यह तोता घर से अचानक उड़ गया था, जो काफी खोजबीन करने के बाद भी आज तक नहीं मिला,. घर के लोग लगातार उसकी खोजबीन कर रहे हैं. कई आस-पास के पेड़ों पर तलाशा उसे खास आवाज में बुलाने की कोशिश की लेकिन तोता नहीं आया. उसके बाद तोता के मालिक ने शहर की दीवारों का सहारा लिया और पोस्टर चिपका के लोगों से तोता खोजने की अपील की. साथ ही इसके लिए व्हाट्सएप फेसबुक पर भी गुमशुदगी का तोते के फोटो के साथ डाला लेकिन तोता मिल नहीं रहा है.

12 साल से पाल रखा था तोता
तोते की मालकिन ने बताया कि करीब 12 साल से तोते को रखे हुए थे, पाल पोस कर बड़ा किया, लेकिन अचानक 5 अप्रैल को को अचानक वह घर से कहीं गायब हो गया, सब लोगों के घर घर में जाकर तोते को खोज रहे हैं और जिसने तोते को ले गया है. उस से अपील कर रहे हैं कि वह तोते को मुझे पहुंचा दे, उसके बदले में हम दो से तीन तोता उसको हम खरीद कर दे देंगे, उन्होंने बताया कि यह तोता नहीं बल्कि मेरे घर का एक सदस्य था, साथ में उठते बैठते थे खाते पीते थे लेकिन जब से तोता गायब हुआ है, तब से हम लोगों के रातों का नींद उड़ गया है.

शहर भर में लगा दिए गुमशुदगी के पोस्टर
घरवालों ने व्हाट्सएप फेसबुक और कई जगह जगह पर पोस्टर के माध्यम से तोते को खोजने के लिए पोस्टर लगाया है. तोते के मालिकों का कहना है कि उसका नाम प्यार से पोपो रखा था. लेकिन अब तोता उनकी पहुंच से बाहर हो गया है. हालांकि तोता खोने की चर्चा पूरे शहर में हो रही है. क्योंकि लोगों का कहना है कि तोता को लेकर इस तरह का पागलपन आज तक किसी में नहीं देखा गया.  फिलहाल तोता वापस नहीं आया है. तोते की खोज जारी है.