scorecardresearch

Transformation Story: गर्लफ्रेंड ने मोटा कहा और छोड़ दिया...शख्स ने किया ऐसा ट्रांसफॉर्मेशन घटाया 70 किलो वजन

गर्लफ्रेंड ने कहा मोटा तो शख्स ने घटाया 70 किलो वजन. ये कहानी है पूवी के ट्रांसफॉर्मेशन की जो पहले 139 किलो का हुआ करता था और अब उसने अपने वेट का लगभग आधा वजन कम कर लिया है.

Puvi Puvi
हाइलाइट्स
  • जिम से की शुरुआत

  • गर्लफ्रेंड ने कहा मोटा 

अधिक वजन वाले लोगों को अपनी दिनचर्या में काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है. मोटे लोग दूसरों की तरह एक्टिव नहीं रह पाते. इसके अलावा भी कपड़ों की फिटिंग से लेकर, थकान जल्दी होने तक उन्हें कई तरीके की दिक्कते आती हैं. इसके अलावा बीमारियों का खतरा भी अधिक रहता है. विज्ञान के अनुसार, अधिक वजन होने का व्यक्ति के शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य पर महत्वपूर्ण प्रभाव पड़ता है. अधिक वजन वाले लोग वजन घटाने के लिए सभी तरीकों का उपयोग करते हैं, जिसमें डाइट प्लान, जिम, एक्सरसाइज आदि  शामिल हैं.

हाल ही में एक ऐसा मामला सामने आया जहां एक लड़के ने अपना वजन सिर्फ इसलिए कम किया क्योंकि उसकी गर्लफ्रेंड ने उससे ऐसा करने के लिए कहा था. शख्स ने अपने ट्रांसफॉर्मेशन का एक वीडियो भी शेयर किया है.

गर्लफ्रेंड ने कहा मोटा 
Dailystar की खबर के अनुसार, वजन कम करने वाले व्यक्ति का नाम पूवी (Puvi)है. पुवी का वजन करीब 139 किलो हुआ करता था. उसने अपना वजन कम किया और वर्तमान में अब उसका वजन 69 किलो है, जोकि उसके पहले के वजन के बिल्कुल आधा है. टिकटॉक पर पुवी ने एक वीडियो पोस्ट किया जिसमें उन्होंने अपनी फिटनेस जर्नी के बारे में बताया. पूवी का वजन अधिक था और वह हमेशा जैकेट पहनता था. इस वजह से उसकी गर्लफ्रेंड ने भी उसको छोड़ दिया. इस बात से पूवी काफी उदास हो गया और उसने हेल्दी लाइफस्टाइल जीने का सोचा.

जिम से की शुरुआत
पूवी ने शेप में आने के लिए जिम ज्वाइन किया. उसे धीरे-धीरे इससे फायदा मिलने लगा. पूवी का बॉडी अब शेप में आ गई है और उसके एब्स हैं. पूवी अब XXXL साइज के बजाए L साइज के कपड़े पहनता है. पूवी के शरीर में फैट तो कम हुआ है, लेकिन उनकी मांसपेशियों में वृद्धि हुई है. उसका चेहरा पहचानने में नहीं आ रहा है. लोगों को यह स्वीकार करना मुश्किल हो रहा है कि पूवी कितना बदल गया है. पूवी ने नीले रंग की जैकेट पहने अपनी एक फोटो शेयर की, जिसमें उसकी पूर्व प्रेमिका उसके बगल में खड़ी है. पूवी वीडियो में कहते हुए नजर आ रहा है, 'मेरी प्रेमिका ने मुझसे कहा कि मैं काफी मोटा हो गया हूं, इसलिए मैं तुम्हें छोड़ रही हूं'. 

डाइट पर दिया ध्यान
पूवी ने जिम में वर्कआउट करने के अलावा अपनी डाइट पर भी पूरा ध्यान दिया क्योंकि डाइट में एक्सरसाइज से ज्यादा मेहनत की जरूरत होती है. पूवी ने हाई-प्रोटीन डाइट लेना शुरू कर दिया. उसने अपनी डाइट में ब्रेड, चिकन, अंडे, कार्बोहाइड्रेट और पत्तेदार साग का सेवन किया.