scorecardresearch

Breakup के बाद भी लड़का कर रहा है परेशान? ऐसे Toxic Lover से बचने की ट्रेनिंग देगी गुजरात पुलिस

शहर के पुलिस कमिश्नर शमशेर सिंह के मुताबिक, महिलाएं जब ब्रेकअप कर लेती हैं तो लड़के उनका पीछा करने लगते हैं, उन्हें इमोशनली ब्लैकमेल करते हैं. ऐसे में गुजरात पुलिस ने ऐसे टॉक्सिक लवर्स से निपटने के लिए लड़कियों को ट्रेनिंग देने की सोची है.

टॉक्सिक लड़कों से बचने की ट्रेनिंग देगी पुलिस टॉक्सिक लड़कों से बचने की ट्रेनिंग देगी पुलिस
हाइलाइट्स
  • ऐसे टॉक्सिक लड़कों से बचने की ट्रेनिंग 

  • लड़के इमोशनल ब्लैकमेलिंग का लेते हैं सहारा 

आज की जनरेशन की अपनी अलग प्रॉब्लम्स हैं, कोई ब्रेकअप से जूझ रहा है तो कोई ट्रस्ट इश्यूज से. लेकिन इतना तो जरूर है की इन दोनों का ही हमारी पर्सनल लाइफ पर बहुत असर पड़ता है. ब्रेकअप लव बर्ड्स को इमोशनली तोड़ सकता है. लेकिन इसकी वजह से कई बार जब ये ऑफ लिमिट चला जाता है. रिश्ते कब टॉक्सिक हो जाते हैं पता ही नहीं चलता. और फिर ऐसे में हमारे सामने कई मर्डर जैसे मामले भी आते हैं. लेकिन, वडोदरा में, लड़कियों को इससे डील करने क तरीका सिखाया जा रहा है. उन्हें सिखाया जा रहा है कि वे बिना अपनी जान जोखिम में डाले कैसे ऐसे पुरुषों से बच सकती हैं.

ऐसे टॉक्सिक लड़कों से बचने की ट्रेनिंग 

दरअसल, हाल ही में 19 साल की तृषा सोलंकी के ब्रेकअप करने के बाद उसके प्रेमी ने उसकी हत्या कर दी. जिसके बाद वडोदरा पुलिस ने महिलाओं और लड़कियों को एक परसूएसिव बॉयफ्रेंड को संभालने के लिए ट्रेनिंग देने का फैसला किया है. ये ऐसे लड़के होते हैं जो जवाब में न नहीं सुन पाते हैं और फिर गलत हरकत करते हैं.  

लड़के इमोशनली ब्लैकमेल का लेते हैं सहारा 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, शहर के पुलिस कमिश्नर शमशेर सिंह ने इसपर कहा, “महिलाएं कभी-कभी रिलेशनशिप को खत्म करना चाहती हैं लेकिन प्रेमी या तो उसका पीछा करता है या इमोशनल ब्लैकमेलिंग का सहारा लेता है. और महिलाओं को इस स्थिति से निपटने के बारे में कोई जानकारी नहीं होती है. पुलिस ने ऐसी महिलाओं को मदद की पेशकश करने और ब्रेकअप से निपटने के लिए सलाह देने का फैसला किया है. ”

पुलिस बताएगी कैसे बचना है ऐसे लड़कों से 

एक पुलिस अधिकारी के मुताबिक, अगर कोई परेशान लड़की पुलिस को फोन करती है, तो उसे सलाह दी जाएगी कि अगर आदमी हिंसक या गुस्से में है तो स्थिति को कैसे संभालना है. वे कहते हैं, “अगर आदमी परसूएसिव है, तो लड़की अक्सर ब्रेअकप के बाद भी उससे अकेले मिलने जाती है. ऐसी स्थितियां अक्सर हिंसा की ओर ले जाती हैं और महिलाओं को गंभीर चोट या यहां तक ​​कि मौत के खतरे में डाल देती हैं. हमारी टीम उन्हें किसी भी स्थिति से बचने के लिए सुझाव देगी जो उन्हें खतरे में डालती है.”