scorecardresearch

मानव तस्करी का खुलासा करने वाला कैब ड्राइवर को मिला 25 हजार रुपये का सम्मान, बच्चियों के रोने पर हुआ था शक

बीती 8 जनवरी की देर शाम कैब ड्राइवर उमेश ने धौलाकुआं से अलवर जाने के लिए सवारी बिठाई थी. सवारियों के संदिग्ध आचरण को देखते हुए कैब ड्राइवर ने पुलिस को फोन किया, जिसके बाद हरकत में आई पुलिस ने दो महिलाओं से दो नवजात बच्चियों को सकुशल छुड़ा लिया और 5 लोगो को गिरफ्तार किया.

Representative Image (Source- Unsplash) Representative Image (Source- Unsplash)
हाइलाइट्स
  • बच्चियों के रोने पर कैब ड्राइवर को हुआ शक

  • पुलिस ने 25 हजार रुपये देकर किया सम्मानित

बीती 8 जनवरी की देर शाम कैब ड्राइवर उमेश ने धौलाकुआं से अलवर जाने के लिए सवारी बिठाई थी. सवारियों के संदिग्ध आचरण को देखते हुए कैब ड्राइवर ने पुलिस को फोन किया, जिसके बाद हरकत में आई पुलिस ने दो महिलाओं से दो नवजात बच्चियों को सकुशल छुड़ा लिया और 5 लोगो को गिरफ्तार किया. गुरुग्राम पुलिस इस नेक्सेस से जुड़े 16 बच्चा तस्करों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 6 नवजात बच्चों को बरामद कर चुकी है.

बच्चियों के रोने पर कैब ड्राइवर को हुआ शक
कैब ड्राइवर की समझदारी और सतर्कता से मानव तस्करी से जुड़ा बड़ा नेक्सेस पकड़ा गया. दरअसल बीती 8 जनवरी की देर शाम दिल्ली के धौलाकुआं से कैब ड्राइवर उमेश लोहिया ने 3 सवारियों को राजस्थान के अलवर छोड़ने के लिए बैठाया, जिनके पास दो नवजात बच्चियां थी. बच्चियां लगातार रोती जा रही थी. इस पर कैब ड्राइवर को शक हुआ कि लगातार रोने के बावजूद महिलाएं न तो बच्चियों को चुप करवाने की कोशिश कर रही थी और न ही उन्हें दूध पिला रही थी. कैब ड्राइवर की माने तो दोनों महिलाएं बेफिक्री से बच्चियों की खरीद फरोख्त की बाते करने में लगी थी. कैब ड्राइवर बहाने से दोनों महिलाओं और एक अन्य पुरुष जो उन्हीं के गिरोह से था को डीएलएफ 3 थाने के पास ले आया और पूरे मामले की जानकारी थाना प्रभारी डीएलएफ 3 को दी. 

पुलिस ने 25 हजार रुपये देकर किया सम्मानित
वही इस मामले में पुलिस कमिश्नर द्वारा नाथुपुर के रहने वाले कैब ड्राइवर उमेश को सम्मानित कर उसे 25 हजार रुपये दिए और प्रशंसा पत्र सौंपा गया. पुलिस ने आम जनता से अपील की कि अगर आम जनता भी उमेश की तरह अपने आंख कान खुले रख जागरूक रहकर पुलिस की मदद करते हैं तो न केवल अपराध में कमी आएगी बल्कि अपराधियों पर भी नकेल कसी जा सकती है. वहीं एसीपी क्राइम प्रीतपाल सिंह की माने तो उमेश की मदद से मानव तस्करी से जुड़े 16 तस्करों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 6 मासूम बच्चों को सकुशल बरामद कर लिया गया है. इस तरह एक कैब ड्राइवर ने बड़े नेक्सेस का भंडाफोड़ करने में पुलिस की मदद की.

(गुड़गांव से नीरज वशिष्ठ की रिपोर्ट)