scorecardresearch

जयमाल के समय दूल्हे ने दुल्‍हन को कर दिया KISS, बारातियों और घरातियों में चले लाठी-डंडे, बाद में दुल्हन की जिद पर उसी दूल्हे से हुई शादी

शादी के दौरान कुछ रस्मों के पीछे वाद विवाद तो अब आम बात हो गई है. लेकिन यूपी के हापुड से एक अबीज मामला सामने आया. जहां दूल्हे की सिर्फ इसलिए पिटाई कर दी गई क्योंकि उसने दुल्हन को किस किया था.

बारातियों और घरातियों में चले लाठी-डंडे बारातियों और घरातियों में चले लाठी-डंडे

शादी के दौरान कुछ रस्मों के पीछे वाद विवाद तो अब आम बात हो गई है. लेकिन यूपी के हापुड से एक अबीज मामला सामने आया. जहां दूल्हे की सिर्फ इसलिए पिटाई कर दी गई क्योंकि उसने दुल्हन को किस किया था.

दरअसल हुआ ये कि थाना हापुड़ देहात क्षेत्र के मोहल्ला अशोकनगर में शादी के दौरान जयमाला पर दूल्हे ने दुल्हन को जयमाल स्टेज पर सबके सामने किस कर दिया. दूल्हे की इस हरकत से दुल्हन पक्ष के लोग भड़क गए और दूल्हे सहित बारातियों की पिटाई शुरू कर दी. दोनों पक्षों में जमकर मारपीट हुई. विवाद इतना बढ़ा कि दूल्हे पक्ष के लोगों ने दुल्हन पक्ष के लोगों पर लाठी डंडों, सरिया से हमला शुरू कर दिया. इसमें दुल्हन पक्ष के करीब छह लोग घायल हुए हैं. झगड़े की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने सभी घायलों को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराकर दोनों पक्षों के सात लोगों को हिरासत में ले लिया. वहीं, बारात भी बिना दुल्हन के ही बगैर ही लौट गई.

दूल्हे ने किया किस
अशोकनगर निवासी एक व्यक्ति ने बताया कि उसकी दो पुत्रियों की सोमवार की रात शादी थी. बारात जनपद बुलंदशहर के गुलावठी से आई थी. उसकी बड़ी पुत्री की गुलावती के मोहल्ला सुभाषनगर व छोटी पुत्री की मोहल्ला शिवनगर से बारात आई थी. बड़ी पुत्री की शादी तो सुभाषनगर निवासी एक युवक से सकुशल संपन्न हो गई लेकिन उसकी छोटी पुत्री की शादी में जयमाला के स्टेज पर दूल्हे ने उसकी पुत्री को जबरन किस कर दिया. इस बात पर दुल्हन पक्ष के लोग भड़क गए और दोनों पक्षों में कहासनुी शुरू हो गई. 

सम्बंधित ख़बरें

दुल्हन की जिद पर उसी लड़के से हुई शादी
कहासुनी के बाद विवाद इतना बढ़ गया कि दूल्हे पक्ष के लोगों ने दुल्हन पक्ष के लोगों पर लाठी डंडों व सरियों से हमला करते हुए जमकर पथराव शुरू कर दिया. इसमें दुल्हन के पिता समेत छह लोग गंभीर रुप से घायल हो गए. हालांकि बताया जा रहा है कि दुल्हन की जिद पर किस करने वाले दूल्हे के साथ ही दुल्हन का विवाह कराया गया है और दुल्हन अब दूल्हे के घर अर्थात अपनी ससुराल में है.

दोनों पक्ष के लोग हिरासत में
जबकि वहीं झगड़े की सूचना पर थाना हापुड़ देहात के भीमनगर चौकी प्रभारी अनिल यादव पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और घायलों को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया और दोनों पक्ष के करीब सात लोगों को हिरासत में लेकर थाने ले आए, जहां शांति भंग करने की धारा 151 में 6 लोगों पर पुलिस ने कार्यवाही की है. हापुड के एसपी अभिषेक वर्मा ने बताया कि विवाह समारोह के दौरान झगड़े की सूचना प्राप्त हुई थी, अभी इस मामले में किसी भी पक्ष की कोई तहरीर प्राप्त नहीं हुई है. तहरीर मिलने पर आगे की कार्रवाई की जाएगी.

-देवेंद्र शर्मा की रिपोर्ट