scorecardresearch

Holi 2024: चंडीगढ़ के बाजारों में ऑर्गेनिक रंगों की धूम, खूब तेजी से बिक रहे थंडर सिलेंडर

रंगों का त्योहार होली रंग, गुलाल, हर्बल और ऑर्गेनिक फूलों से गुलजार है ... चंडीगढ़ की होलसेल मार्केट में रंगों की खरीदारी के लिए छोटे दुकानदारों की खूब चहल पहल देखने को मिल रही है.

Holi 2023 Holi 2023

रंगों का त्योहार होली रंग, गुलाल, हर्बल और ऑर्गेनिक फूलों से गुलजार है... चंडीगढ़ की होलसेल मार्केट में रंगों की खरीदारी के लिए छोटे दुकानदारों की खूब चहल पहल देखने को मिल रही है. वहीं थंडर सिलेंडर और गन कलर शॉर्ट भी खूब तेजी से बिक रहे हैं.

मार्केट में ऑर्गेनिक रंगों की धूम

चंडीगढ़ की सबसे बड़ी रंगों की होलसेल मार्केट में हर किस्म के रंग मौजूद हैं. दुकान के मालिक प्रवीण ने बातचीत में बताया कि हाथरस और छत्तीसगढ़ से हर्बल रंग वहां पहुंचे हैं और ट्राई सिटी के छोटे दुकानदार तो इन रंगों को खरीद ही रहे हैं बल्कि पंजाब और हिमाचल में भी इन रंगों की खूब डिमांड है.

Holi 2024

प्रवीण ने गुड न्यूज़ टुडे से खास बातचीत में बताया कि लोगों का हर्बल और ऑर्गेनिक रंगों के प्रति पहले के मुकाबले ज्यादा रुझान देखने को मिल रहा है. वहीं इस बार होली के लिए मार्केट में थंडर सिलेंडर और गुलाल और रंग-बिरंगे रंगों को हवा में उड़ने के लिए गन कलर शॉर्ट भी खूब तेजी से बिक रहे हैं.

सम्बंधित ख़बरें

कब है होली

इस बार होली 25 मार्च को मनाई जाएगी. इस दिन लोग एक दूसरे के घर जाकर रंग-गुलाल लगाते हैं और होली की शुभकामनाएं देते हैं. होली से एक दिन पहले होलिका दहन की जाती है. हिंदू धर्म के अनुसार होलिका दहन को बुराई पर अच्छाई की जीत का प्रतीक माना गया है.