scorecardresearch

Biggest Paratha: यहां मिलता है 2 फुट का पराठा, वजन 3 किलो, 15 मिनट में खाइए और 1 लाख रुपए पाइए

हरियाणा में मुरथल के ढाबे और पराठे, देश-दुनिया में मशहूर हैं. यहीं पर एक ढाबा ऐसा है जिसका एक पराठा 15 मिनट में खाने वाले को 1 लाख रुपए का इनाम दिया जाएगा. जी हां, इस पराठे को फैमिली पराठा भी नाम दिया गया है.

Biggest Paratha Biggest Paratha
हाइलाइट्स
  • मुरथल में खाएं इंडिया का फेमस पराठा

  • फैमिली के लिए है यह खास पराठा

भारत के बहुत से शहरों में आज भी सुबह-सबह का सबसे बढ़िया नाशता है- पराठे. प्लेन पराठे से लेकर तरह-तरह के स्टफ्ड पराठों तक, हर उम्र के लोग शौक से खाते हैं. और अगर पराठे खाने के लिए आपको इनाम भी मिले तो? 

जी हां, आज हम आपको कुछे ऐसी ही कहानी बता रहे हैं. पर उससे पहले बताइए कि क्या आपने 2 फुट यानी कि लगभग 24 इंच का पराठा खाया है? जिसका वजन लगभग 3 किलो है. शायद नहीं. इतना बड़ा पराठा खाना तो दूर किसी ने सुना भी न हो. 

मुरथल में खाएं यह फेमस पराठा 
सोनीपत के पास मुरथल में रॉयल होशियारपुरी ढाबा में यह फैमिली परांठा मिलता है. अगर आप खाने-पीने के शौकीन हैं और कुछ अलग ट्राई करना चाहते हो तो आप इस ढाबे पर आ सकते हैं. यह ढाबा देश का सबसे बड़ा पराठा बनाने का दावा करता है और साथ में, अगर इस पराठे को रिकॉर्ड समय में यानी कि 15 मिनट में खा लिया जाए तो ₹100000 इनाम भी मिलेगा. 

आजकल लोग अलग-अलग क्षेत्र में कुछ नया और अलग करने की सोचते हैं. लगभग 3 साल पहले अपना खाने-पीने के बिजनेस को स्टार्ट करते हुए नवीन मलिक ने भी ऐसा ही किया. अपने रॉयल होशियारपुरी ढाबे को शुरू करते समय नवीन ने सोचा कि क्यों ना पराठे को कुछ अलग तरीके से लोगों के सामने पेश किया जाए. 

इस्तेमाल करते हैं शुद्ध चीजें
नवीन मलिक ने बताया कि जैसा कि आप सब लोग जानते हैं कि मुरथल दिल्ली के नजदीक है और ऐसे में युवा जब दिल्ली से कुछ बाहर की तरफ निकलते हैं तो अपना समय अच्छा खाने पीने में व्यतीत करना चाहते हैं. लेकिन खाने-पीने में कंपटीशन इतना है की लोगों के सामने अपनी चीज को बेचने के लिए कुछ अलग करना पड़ता है. इसी सोच के साथ लगभग 3 साल पहले नवीन मलिक ने अपने ढाबे में देश का सबसे बड़ा परांठा बनाने की सोची. 

नवीन मलिक बताते हैं कि उनके पराठे का वजन लगभग 3 किलो का होता है और यह चक्की के आटे से बनाकर तैयार किया जाता है. इसके अलावा इस परांठे में ऑर्गनिक सब्जियों की ही स्टफिंग होती है. और बाद में शुद्ध देसी घी के साथ इसे सेका जाता है.  

फैमिली के लिए है यह खास पराठा
मलिक बताते हैं कि इस पराठे को खाने का इनाम भी रखा गया है. जो इस परांठे को 15 मिनट में खा ले उसे ₹100000 इनाम दिया जाएगा. पिछले 3 सालों में सैकड़ों लोगों ने इसे खाने की भरपूर कोशिश की लेकिन अभी तक कोई तय समय में खा कर कामयाब नहीं हो पाया है. 

मलिक आगे बताते हैं कि कोई भी अगर फैमिली उनके ढाबे में आए तो ज्यादातर लोग इस फैमिली पराठे बनाने का ही आर्डर देते हैं. इसका सबसे बड़ा कारण है कि हर कोई इस पल को यादों में पिरो कर रखना चाहता है. इस फैमिली पराठे की कीमत ₹600 से लेकर ₹900 तक है. वहीं, अगर शर्त वाला पराठा कोई बनवाता है तो उसकी कीमत है एक हजार रुपए.