scorecardresearch

IndiGo फ्लाइट अटेंडेंट और पैसेंजर में छिड़ी बहस, बोलीं- कर्मचारी हूं… नौकर नहीं, अब कंपनी का भी आया जवाब  

IndiGo फ्लाइट अटेंडेंट और पैसेंजर में छिड़ी बहस वाली वीडियो को Twitter पर शेयर किया गया है. ये एक मिनट लंबा वीडियो क्लिप है. जिसमें फ्लाइट अटेंडेंट एक पैसेंजर से कहती दिखाई दे रही हैं कि ने कर्मचारी है और उनकी नौकर नहीं हैं.

IndiGo flight Viral Video IndiGo flight Viral Video
हाइलाइट्स
  • खाने की चॉइस को लेकर हुई बहस 

  •  सहकर्मी भी करती दिख रही हैं हस्तक्षेप

इंडिगो फ्लाइट अक्सर किसी न किसी बात को लेकर सुर्खियों में रहती है. अब इसी कड़ी में सोशल मीडिया पर एक फ्लाइट के अंदर का एक और वीडियो वायरल. इस वीडियो में, एक पैसेंजर और एक इंडिगो फ्लाइट अटेंडेंट के बीच बहस छिड़ गई है. ये बहस खाने के ऑप्शन को लेकर हो रही है. इस घटना का लगभग एक मिनट लंबा वीडियो क्लिप ट्विटर पर शेयर किया गया. यह घटना इंडिगो की इस्तांबुल-दिल्ली फ्लाइट की है. 

खाने की चॉइस को लेकर हुई बहस 

वीडियो में, एक फ्लाइट अटेंडेंट और एक यात्री के बीच तीखी बहस देखी जा सकती है. इस बहस का मुद्दा खाने की चॉइस को लेकर था. जिसमें फ्लाइट अटेंडेंट एक आदमी से कहती दिख रही हैं कि पैसेंजर के फिंगर पॉइंटिंग वाले व्यवहार की वजह से उसके क्रू की एक अटेंडेंट रो रही हैं. 

संजीव कपूर नाम के एक शख्स ने वीडियो ट्वीट करते हुए लिखा, “जैसा कि मैंने पहले कहा था, फ्लाइट क्रू भी इंसान ही होते हैं. उन्हें इस ब्रेकिंग पॉइंट पर पहुंचने में बहुत समय लगा है. पिछले कुछ वर्षों में मैंने पैसेंजर्स को फ्लाइट में चालक दल को थप्पड़ और गाली देते देखा है. उन्हें "नौकर" और इससे भी बुरा कहा जाता है. 

क्या था पूरा मामला?

आगे फ्लाइट अटेंडेंट कहती हैं, “आप मुझ पर उंगली उठा रहे हैं और मुझ पर चिल्ला रहे हैं. मेरा क्रू आपके कारण रो रहा है. कृपया समझने की कोशिश करें, एक कार्ट है और गिना हुआ भोजन ही ऊपर (विमान में) होता है. हम केवल आपके बोर्डिंग की सेवा कर सकते हैं.” हालांकि, ये वीडियो पूरा नहीं दिखाई दे रहा है. इसमें पैसेंजर भी अटेंडेंट से पूछता नजर आ रहा है कि वे उनपर चिल्ला क्यों रही हैं. जिसके जवाब में अटेंडेंट कहती हैं कि क्योंकि आप हम पर चिल्ला रहे हैं.

सहकर्मी भी करती दिख रही हैं हस्तक्षेप

आगे फ्लाइट अटेंडेंट के एक सहकर्मी हस्तक्षेप करते हुए भी दिख रही हैं. वे फ्लाइट अटेंडेंट को शांत करते हुए नजर आ रही है, जिसके बाद वे कहती हैं, “आप हमारे क्रू से इस तरह बात नहीं कर सकते हैं. मैं पूरे सम्मान के साथ शांति से आपकी बात सुन रही हूं, लेकिन आपको क्रू का भी सम्मान करना होगा."

आदमी पूछता है कि उसके व्यवहार ने चालक दल का अपमान कैसे किया है, और इसके लिए फ्लाइट अटेंडेंट उसकी "उंगली से इशारा" करती हैं. वीडियो के आखिर के बाद के सेकंड में, आदमी एयर होस्टेस को "शट अप" भी कहता हुआ नजर आ रहा है. 

एक और पैसेंजर ने बताई आंखों-देखी

हालांकि, एक यात्री ने बताया कि असल में उस फ्लाइट में क्या हुआ था. इसे लेकर तेजस्वी चंदेला ने अपने इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया है. तेजस्वी ने बताया कि फ्लाइट में कुछ यात्री बीमार थे और चालक दल के प्रति  ज्यादातर लोग बहुत असभ्य थे. तेजस्वी ने लिखा, "कुछ लोगों ने उन्हें नौकर भी कहा और खाने के लिए उनकी जान के पीछे पड़े थे, जबकि उन्हें पता था कि वे कम बजट वाली एयरलाइन में सफर कर रहे हैं.”

तेजस्वी चंदेला इंस्टाग्राम
तेजस्वी चंदेला इंस्टाग्राम

इंडिगो ने अपने जवाब में क्या कहा?

इंडिगो ने अपने जवाब में कहा, “हम इस पूरे मामले से अवगत हैं. ये घटना 6E 12 इस्तांबुल से दिल्ली वाली की है, जो 16 दिसंबर को टेक ऑफ की थी. यह समस्या कोडशेयर कनेक्शन के माध्यम से यात्रा करने वाले कुछ यात्रियों द्वारा चुने गए भोजन से संबंधित थी. इंडिगो अपने ग्राहकों की जरूरतों के बारे में जानता है और यह हमारा निरंतर प्रयास है कि हम अपने ग्राहकों को विनम्र और परेशानी मुक्त अनुभव प्रदान करें. हम घटना की जांच कर रहे हैं और आश्वस्त करना चाहते हैं कि ग्राहकों की सुविधा हमेशा हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता रही है.”