scorecardresearch

Ram painting on Peacock Feather: रामलला के आने की खुशी में इस कलाकार ने मोर पंख पर उकेर दी श्रीराम की तस्वीर

हरियाणा के एक कलाकार ने श्रीराम के लिए बहुत ही खास उपहार समर्पित करने की ठानी है. इस उपहार को वह बहुत ही खास तरीके से तैयार कर रहे हैं ताकि इसे लेकर ही अयोध्या जाएं.

Ramji Painting on peacock feather Ramji Painting on peacock feather

22 जनवरी को अयोध्या में बन रहे भव्य मंदिर में रामलला की मूर्ति की प्राण-प्रतिष्ठा होगी. इस उत्सव की तैयारी सिर्फ अयोध्या नहीं बल्कि पूरे देश में हो रही हैं. हर जगह राम मंदिर को लेकर उत्सुकता है, उमंग है. कोई रामजी के लिए उपहार भेज रहा है तो कोई अपने ही ढंग में उनके प्रति आस्था का प्रदर्शन कर रहा है. 

ऐसा ही कुछ, हरियाणा के करनाल में देखने को मिला. करनाल के रहने वाले संजीव सोनी वर्मा ने सोचा कि क्यों न इस मौके पर कुछ अलग और अनोखा किया जाए. उनके मन में भगवान श्री राम की एक छवि आई जिसको संजीव वर्मा ने मोर पंख पर उतारा है. 

500 मोर पंख पर बनाए राम
संजीव ने भगवान श्री राम की तस्वीर को मोर पंख वाला स्वरूप दिया है. इस स्वरूप को देखने के लिए लोग काफी उत्सुक हैं. संजीव ने अपनी कला का ऐसा प्रदर्शन किया है कि जो देखता है वह बस यही कहता है कि वाह! क्या बात है. संजीव मोर पंख पर राम जी की तस्वीर उकेर रहे हैं. वह इन तस्वीरों के साथ 22 जनवरी को अयोध्या जाना चाहते थे. लेकिन सब जानते हैं कि उस दिन अयोध्या में कितनी ज्यादा भीड़ होगी.

ऐसे में, संजीव ने बाद में अयोध्या जाने का फैसला किया है. लेकिन जब वह जाएंगे तो अपने साथ रामजी की तस्वीर वाले 500 मोर पंख लेकर जाएंगे. उन्होंने बताया कि एक मोर पंख को बनाने में 2 से 3 दिन लग रहे हैं, क्योंकि वह तस्वीर पेंट से बना रहे हैं और आजकल के मौसम में इसे सूखने में समय लगता है. लेकिन उनका प्रयास जारी है. 

(कमलदीप की रिपोर्ट)