scorecardresearch

शिक्षा मंत्री की दरियादिली, किडनी के मरीज के इलाज के लिए दान दी अपनी सोने की चूड़ी

केरल की उच्च शिक्षा मंत्री आर बिंदू ने देश के सभी नेताओं के लिए मिसाल पेश की है. उन्होंने एक किडनी रोगी को बचाने के लिए अपनी सोने की चूड़ी दान में दी है.

Dr. R Bindu (Photo: Twitter) Dr. R Bindu (Photo: Twitter)
हाइलाइट्स
  • किडनी ट्रांसप्लांट पर एक बैठक में भाग लेने गई थीं बिंदू

राजनेता लोगों के लिए उनके लीडर होते हैं और बहुत से लोग उनके कामों और बातों से प्रभावित होते हैं. इसलिए सभी नेताओं को समाज में अच्छे उदहारण पेश करने चाहिएं. जैसा कि केरल की उच्च शिक्षा मंत्री आर बिंदू ने किया है. लोगों के लिए मिसाल पेश करते हुए बिंदू ने एक किडनी रोगी के इलाज के लिए अपनी सोने की चूड़ी दान की है.  

किडनी ट्रांसप्लांट पर एक बैठक का बनीं हिस्सा
त्रिशूर जिले के इरिंजालकुडा इलाके में एक चिकित्सा सहायता समिति ने किडनी ट्रांसप्लांट पर एक बैठक का आयोजन किया था. जिसमें बिंदू ने भी भाग लिया और यहां उन्हें 27 वर्षीय विवेक प्रभाकर के बारे में पता चला. विवेक काफी समय से किडनी के मरीज हैं और उनकी जान बचाने का एकमात्र तरीका किडनी ट्रांसप्लांट है. 

युवक की जान बचाने के लिए किया दान
पीटीआई के मुताबिक, बिंदू को जैसे ही यह पता चला तो उन्होंने एक नेक पहल करते हुए तुरंत अपनी कलाई से एक सोने की चूड़ी उतारी और विवेक के इलाज के लिए दान कर दिया. ऐसा करके उन्होंने लोगों के लिए एक मिसाल पेश की है. जिसके बाद उम्मीद है कि और भी लोग मदद के लिए आगे आएंगे. और विवेक का जल्द ही किडनी ट्रांसप्लांट किया जा सकता है.