scorecardresearch

लड़के ने लगाया जबरदस्त जुगाड़! महज 45 हजार में मारुति 800 को बना दिया Rolls Royce

केरल के रहने वाले हदीफ नाम के एक लड़के ने अपने यूट्यूब चैनल ट्रिक्स ट्यूब पर इस गाड़ी को लेकर डिटेल शेयर किया और बताया कि कैसे उसके दिमाग में इस तरह की अनोखी गाड़ी बनाने का ख्याल आया.

केरल के लड़के ने मारुति 800 को मॉडिफाई करके बना दी रॉल्स रॉयस कार केरल के लड़के ने मारुति 800 को मॉडिफाई करके बना दी रॉल्स रॉयस कार

जुगाड़ के मामले में भारत के लोगों का कोई मुकाबला नहीं है. सोशल मीडिया पर आए दिन कई ऐसे उदाहरण मिल जाते हैं जब लोग सीमित संसाधनों में अविष्कार कर नई चीज तैयार कर देते हैं. ऐसा ही एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. जिसमें एक शख्स ने मारुति सुजुकी 800 को करोड़ों रुपये की रॉल्स रॉयस में तब्दील दिया. लड़का केरल का रहने वाला है और उसकी उम्र 18 साल है. लड़के ने तगड़ा जुगाड़ लगाकर महज 45 हजार में मारुति 800 को रॉल्स रॉयस (Rolls Royce) में तब्दील कर दिया, जिसे देखकर लोग हैरान रह गए हैं.

एक समय था, जब मारुती 800 लोगों के बीच काफी पॉपुलर थी. ये गाड़ी विदेश में भी बहुत प्रसिद्ध है. यूं तो इस कार की बुकिंग हमारे देश में 9 अप्रैल 1983 में शुरू हुई थी लेकिन इस कार को लेकर लोगों में दीवानगी ऐसी थी कि महज 2 महीने में ही 1.35 लाख कारों की बुकिंग हो गई थी. आज भी कई लोगों के पास आपको यह कार देखने को मिल जाएगी, लेकिन अब कुछ लोग ऐसे भी हैं, जो इस कार को मॉडिफाई करके इसको एक अलग ही लुक दे रहे हैं, जिसका वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. 

केरल के रहने वाले हैं हदीस
ट्रिक्स ट्यूब बॉय फाजिल बशीर नाम के यूट्यूब चैनल पर इस वीडियो को पोस्ट किया गया. इस वीडियो में, व्लॉगर केरल के त्रिशूर क्षेत्र के एक लड़के से बात करता है जिसने घर पर एक छोटी रॉल्स-रॉयस बनाई है. रॉल्स-रॉयस जिस शख्स ने बनाई है उसका नाम हदीफ और वह कोडुंगल्लूर से है. हदीफ एक ऑटोमोबाइल प्रेमी हैं, जिन्होंने इससे पहले महामारी के दौरान मोटरसाइकिल इंजन से चलने वाली एक एक छोटी जीप बनाई थी. उनका सबसे हालिया आविष्कार मारुति 800 पर आधारित रोल्स-रॉयस है. हदीफ को ये कार उसके एक दोस्त ने दी थी.

खर्च किए 45 हजार रुपये
केरल के युवक को रॉल्स रॉयस काफी पसंद थी, लेकिन करोड़ों रुपये की कार खरीदने के लिए उनके पास पैसे नहीं थे. इसीलिए उसने एक जुगाड़ बनाने का सोचा. इसके लिए उसने एक मारुति 800 को ट्रांसफॉर्म करने का प्लान बनाया. करीब चार से पांच महीने की मेहनत के बाद उसने चार लाख की इस कार को पांच करोड़ की रॉल्स रॉयस जैसा बना दिया. सबसे खास बात ये है कि ये सब करने में इस युवक ने महज 45 हजार रुपये खर्च किए. इस देसी जुगाड़ को देख सोशल मीडिया यूजर्स भी जमकर कमेंट कर रहे हैं. ये गाड़ी किसकी है इस बारे में कोई जानकारी नहीं है.

(गुड न्यूज टुडे चैनल को WhatsApp पर फॉलो करें)