scorecardresearch

Madelaine Brockway के बारे में जानिए, जिनकी शाही शादी की हर जगह हो रही है चर्चा, खर्च किए करीब 500 करोड़ रुपये 

टेक्सास की 26 साल की मैडेलाइन ब्रॉकवे और जैकब लाग्रोन ने ये शादी 18 नवंबर को की है. इस शाही शादी ने कई लोगों की ग्रैंड शादियों को भी पीछे छोड़ दिया है. इसमें करीब 500 करोड़ रुपये खर्च किए गए हैं

Madelaine Brockway Madelaine Brockway
हाइलाइट्स
  • 1 हफ्ते तक चली बैचलरेट पार्टी 

  • एफिल टावर के पास हुई शादी 

अक्सर कहा जाता है कि भारत में शादी का क्रेज सबसे ज्यादा होता है. लोग लाखों-लाखों रुपये इसपर खर्च कर देते हैं. लेकिन अब पेरिस में भी एक शादी को “सदी की सबसे बड़ी शादी” कहा जा रहा है. इस शाही शादी में करीब 500 करोड़ रुपये खर्च किए गए हैं. टेक्सास की 26 साल की मैडेलाइन ब्रॉकवे और जैकब लाग्रोन ने ये शादी 18 नवंबर को की है. इस शाही शादी ने कई लोगों की ग्रैंड शादियों को भी पीछे छोड़ दिया है. 

1 हफ्ते तक चली बैचलरेट पार्टी 

फ्लोरिडा में मर्सिडीज-बेंज डीलरशिप से जुड़ी कंपनी बिल नर्सरी मोटर्स के सीईओ रॉबर्ट "बॉब" ब्रॉकवे की बेटी ब्रॉकवे अक्सर खबरों में बनी रहती हैं. उनकी शादी ने भी अब खबरों में अपनी जगह बना ली है. शादी एकदम शाही रूप में हुई है. 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, शादी की शुरुआत पैलैस गार्नियर में रिहर्सल डिनर के साथ हुई, इसके बाद पैलेस ऑफ वर्सेल्स में रुकना, चैनल के हाउते कॉउचर सुइट में एक प्राइवेट लंच और यूटा के भव्य अमांगिरी रिसॉर्ट में एक सप्ताह तक चली बैचलरेट पार्टी का आयोजन किया गया. 

एफिल टावर के पास हुई शादी 

हालांकि शादी की सटीक जगह अभी नहीं पता है लेकिन सोशल मीडिया पर शेयर की गई वीडियो में एफिल टावर दिखाई दे रहा है. इसलिए कहा जा रहा है कि ये शादी एफिल टावर के पास हुई है. शादी की लागत काफी ज्यादा थी, अकेले अमांगिरी में एक सप्ताह की लागत प्रति रात कम से कम $3,150 (लगभग 2,62,441 रुपये है) थी. समारोह में थीम नाइट्स शामिल थीं. जिनमें "प्रिटी इन पिंक," "एलियंस अमंग अस" और "गोल्डन ऑवर" शामिल थीं. आखिर में बैचलरेट प्रोग्राम, जिसका थीम था "मैरी एंटोनेट्स लास्ट हैलोवीन", ब्रॉकवे को पाउडर विग में दिखाया गया है.

इसके अलावा, पेरिस में जिस शानदार सुइट में वे रुके थे उसकी कीमत प्रति रात 14,235 डॉलर (लगभग 11,85,985 रुपये) तक बताई जा रही है. ये शादी सोशल मीडिया पर लगातार चर्चा का विषय बन चुकी है.