scorecardresearch

Guinness World Record: सबसे तेजी से 1 लीटर टोमैटो सॉस पीकर शख्स ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, वायरल हुआ वीडियो

जिस टोमैटो केचअप को लोग आमतौर पर चटनी के तौर पर इस्तेमाल करते हैं, उसे एक शख्स ने पीकर वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है. जी हां, जर्मन के रहने वाले आंद्रे ऑर्टोल्फ ने महज 55.21 सेकेंड में एक लीटर टोमैटो सॉस पीकर गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में अपनी जगह बना ली है.

Tomato Sauce Tomato Sauce

कुछ खाने वाली चीजें ऐसी होती हैं जिनका इस्तेमाल सिर्फ मसालों या चटनी के तौर पर होता है. समोसा, ब्रेड या पकौड़े के साथ टोमैटो सॉस हर कोई खाता है. टोमैटो सॉस आपको हर रसोई में मिल जाएगा. हम में से कई लोग इसका उपयोग करी, सालसा, पास्ता और अन्य व्यंजनों में करते हैं. लेकिन, क्या आपने कभी किसी को लीटर भर टोमैटो सॉस पीते हुए सुना है? यह अजीब लग सकता है, लेकिन जर्मनी के आंद्रे ऑर्टोल्फ ने न केवल एक लीटर टोमैटो सॉस पिया, बल्कि सबसे कम समय में ऐसा करके विश्व रिकॉर्ड भी बनाया. उन्होंने महज 55.21 सेकेंड में एक लीटर टोमैटो सॉस पीकर गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में अपनी जगह बना ली है. उनकी महत्वपूर्ण उपलब्धि को गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर शेयर किया है.

वीडियो में आंद्रे ऑर्टोल्फ एक लकड़ी की मेज के पीछे खड़े नजर आ रहे हैं, जिसके ऊपर टोमैटो सॉस से भरा एक जग रखा हुआ है. एक स्ट्रॉ का इस्तेमाल करके, वह कुछ ही सेकंड में तेजी से पूरी चटनी पी जाते हैं. इसको ख़त्म करने के तुरंत बाद, वह दोनों हाथ ऊपर उठाते हैं और अपनी जीभ बाहर निकालते हैं. वीडियो के कैप्शन में लिखा है, "एक लीटर टमाटर सॉस पीने का रिकॉर्ड- आंद्रे ऑर्टोल्फ द्वारा 55.21 सेकंड." 

पहले भी बना चुके है रिकॉर्ड
बता दें कि जर्मनी के रहने वाले ऑर्टोल्फ ने पहले भी सबसे तेज टोमैटो कैचअप पीने का रिकॉर्ड बनाया था. इस दौरान उन्होंने 1 लीटर टोमैटो सॉस पीने में 5.70 सेकंड का समय लगाया. इसके अलावा इन्होंने खाने से जुड़े कई विश्व रिकॉर्ड अपने नाम किए हैं, जिनमें एक मिनट में सबसे ज्यादा मार्माइट खाना, एक मिनट में चॉपस्टिक के साथ सबसे अधिक जेली खाना, एक मिनट में सबसे ज्यादा दही खाना शामिल है. एक मिनट में सबसे ज्यादा मैश्ड पोटैटो खाना, 30 सेकंड में सबसे ज्यादा सूप पीना, एक मिनट में सबसे ज्यादा चॉकलेट खाना, और भी बहुत कुछ.