scorecardresearch

इंसानियत जिंदा है! ट्रेन में छूट गया था विदेशी महिला का पर्स, शख्स ने इस तरह लौटाया

विदेशी महिला का कहना है कि जब वह भारत में एक ट्रेन में यात्रा कर रही थी तो वह अपना पर्स ट्रेन में भूल गई थी. इसके बाद चिराग नाम के एक शख्स ने उसे मैसेज करके पर्स के बारे में बताया.

woman from the United States woman from the United States
हाइलाइट्स
  • महिला ने शख्स को पैसों का दिया ऑफर

  • ट्रेन में छूट गया था विदेशी महिला का पर्स

आज के दौर में ईमानदारी बहुत कम देखने को मिलती है. गुजरात के एक शख्स ने ईमानदारी की ऐसी मिसाल पेश की कि हर कई उनकी तारीफ करता नहीं थक रहा है. दरअसल भारत में ट्रैवलिंग के दौरान एक अमेरिका महिला का वॉलेट ट्रेन में छूट गया था. हमिला अपने पर्स के लिए परेशान थी तभी उसे चिराग नाम के शख्स का मैसेज आया. चिराग ने ये बताने के लिए महिला को मैसेज किया था कि पर्स उनके पास है और वो गुजरात आकर अपना पर्स ले सकती हैं. चिराग का मैसेज पाकर महिला पते पर पहुंच गई और उसे अपना खोया हुआ वॉलेज मिल गया.

वायरल हो रहा ये खूबसूरत वीडियो

अमेरिकी महिला को पर्स लौटाने वाले चिराग गुजरात के भुज में एक दुकान चलाते हैं. वीडियो में देखा जा सकता है कि अमेरिकी महिला अपना पर्स वापस लेने के बाद चिराग को धन्यवाद कहती है. इसके साथ ही महिला चिराग को पर्स लौटाने के बदले पैसे की पेशकश भी करती है. हालांकि चिराग पैसे लेने से इनकार कर देता है.महिला के बार-बार कहने पर भी चिराग पैसे लेने के लिए तैयार नहीं होता है. बदले में चिराग महिला को अपनी चीजों को सुरक्षित रखने की सलाह देता है.

 

लोगों ने क्या-कुछ कहा

चिराग की तारीफ करते हुए एक यूजर ने लिखा- चिराग की तरह ही ज्यादातर भारतीय ऐसे कामों के लिए टिप नहीं लेते हैं. हमें नहीं लगता कि यह इतनी बड़ी मदद है. हमें यह सिखाया जाता है कि अगर आपको किसी की कोई कीमती चीज मिले तो उसे वापस करने की कोशिश करनी चाहिए. एक अन्य यूजर ने लिखा- अतिथि देवो भव: का शानदार उदाहरण. एक अन्य ने लिखा- इस तरह हम देश की छवि बेहतर बनाने में अपना योगदान दे सकते हैं.