scorecardresearch

Akansha Sharma: जानिए कौन हैं Shin-chan के कैरेक्टर को आवाज देने वाली आकांक्षा शर्मा...कई हिंदी फिल्मों में भी दे चुकीं हैं आवाज

शिन-चैन के हिंदी वर्जन के लिए आकांक्षा शर्मा अपनी आवाज देती हैं. आकांक्षा नियमित रूप से शिन-चैन की आवाज में बॉलीवुड के कई गाने गाते हुए वीडियो पोस्ट करती हैं. उन्होंने ऑस्कर विनर सॉन्ग नाटू नाटू को भी सिन चैन की आवाज में गाकर अपने इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया.

Shin Chan Shin Chan

अगर आप 90's के समय के बच्चे हैं और अगर कार्टून देखना पसंद करते हैं तो शिन-चैन आपने जरूर देखा होगा. ये जापानी मांगा सीरीज (Japanese manga series) काफी ज्यादा पॉपुलर थी और बच्चे इसे काफी शौक से देखते थे. शिन-चैन का रोमांच किसी को भी जोर से हंसा सकता है और किसी का भी दिन बना सकता है।

लेकिन, क्या आप जानते हैं कि इस सीरीज के हिंदी वर्जन के लिए शिन-चैन की आवाज के पीछे किसकी आवाज है? आपको बता दें कि शिन चैन के हिंदी वर्जन को आवाज दी है आकांक्षा शर्मा ने जोकि इंस्टाग्राम पर भी काफी मशहूर हैं. आकांक्षा नियमित रूप से शिन-चैन की आवाज में बॉलीवुड के कई गाने गाते हुए वीडियो पोस्ट करती हैं. ओ बेदरदेया से लेकर मान मेरी जान तक, उन्होंने सभी गाने गाए हैं. आकांक्षा के शिन चैन की आवाज में गाए गाने तुरंत वायरल हो जाते हैं. 

आकांक्षा ने शिन-चैन की आवाज में ऑस्कर विनर सॉन्ग नाटू नाटू भी गाया है. 

इंस्टाग्राम पर आकांक्षा के 95 हजार से ज्यादा फॉलोअर्स हैं और वो खुद को वॉयस ओवर आर्टिस्ट के अलावा कॉमेडियन और राइटर बताती हैं. एक वीडियो में आकांक्षा श्री श्री रविशंकर से  मुलाकात करती हुई नजर आ रही हैं. उन्होंने रवि शंकर से कार्टून कैरेक्टर की आवाज में कहा, "आपसे मिलकर बहुत अच्छा लगा" 


शिन-चान की आवाज होने के अलावा, आकांक्षा स्टैंड-अप कॉमेडी भी करती हैं. इसके वीडियो भी वह अपने अकाउंट पर पोस्ट करती हैं. यूजर्स को आकांक्षा का ये टैलेंट खूब पसंद आ रहा है.

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Mayo Japan (@mayojapan)

बता दें कि शिन-चैन को योशितो उसुई ने लिखा और चित्रित किया. इस चरित्र ने 1990 में साप्ताहिक मंगा एक्शन नामक एक जापानी साप्ताहिक पत्रिका में अपनी पहली उपस्थिति दर्ज की थी.