scorecardresearch

MotoGP racing India: MotoGP के ट्रैक पर पहुंचे सद्गुरु, बोले रेस ट्रैक नहीं सड़क पर बाइक चलाना खतरनाक

ट्रैक पर पहुंच कर सद्गुरु भी एक्साइटेड दिखे. सद्गुरु ने कहा कि यह बहुत अच्छी बात है कि भारत में इस तरह का बड़ा आयोजन हो रहा है और इसके लिए तारीफ होनी चाहिए.

Sadguru Sadguru
हाइलाइट्स
  • बाइक से जुड़ी हैं कई यादें 

  • ट्रैक पर एक्साइटेड दिखे सद्गुरु 

उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में मोटोजीपी का रोमांच शुरू हो चुका है. आज पहला दिन था, जिसमें सभी टीमों ने प्रैक्टिस सेशन में हिस्सा लिया.  41 टीम के 82 राइडर इस मोटोजीपी रेस में पहुंचे हैं. मोटोजीपी रेस का पहला दिन कई वजह से बेहद खास रहा. शुक्रवार को रेस ट्रैक पर सदगुरु भी पहुंचे. उन्होंने बाइक पर हाथ भी आजमाएं. सद्गुरु वैसे भी कार और बाइक के दीवाने माने जाते हैं और उनके कई वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हैं. 

ट्रैक पर एक्साइटेड दिखे सद्गुरु 

ट्रैक पर पहुंच कर सद्गुरु भी एक्साइटेड दिखे. सद्गुरु ने कहा कि यह बहुत अच्छी बात है कि भारत में इस तरह का बड़ा आयोजन हो रहा है और इसके लिए तारीफ होनी चाहिए. सदगुरु ने कहा कि उन्हें बाइक का बहुत शौक है और उन्होंने लंदन से लेकर कावेरी तक बाइक से सफर भी किया है.  कई लोग कहते हैं कि बाइक रेसिंग एक रिस्की गेम है इसमें खतरा है लेकिन मैं ऐसा नहीं मानता.

सद्गुरु ने आगे कहा, “भारत में बड़ी संख्या में लोग बाइक का इस्तेमाल करते हैं सड़क पर बाइक चलाना ज्यादा खतरनाक है बजाय कि ट्रैक पर इस तरह की रेसिंग में हिस्सा लेना.”

बाइक से जुड़ी हैं कई यादें 

वो कहते हैं कि इस तरह की प्रोफेशनल रेसिंग में सब कुछ कंट्रोल तरीके से किया जाता है हर चीज के लिए नियम है और नियमों को तोड़ने की इजाजत किसी को भी नहीं है. बाइक से जुड़ी अपनी यादों को याद करते हुए सद्गुरु कहते हैं जैसे ही वह 18 साल के हुए उनके जन्मदिन के ठीक बाद उन्हें बाइक का लाइसेंस मिल गया.

वे कहते हैं, “बाइक मेरे लिए सिर्फ एक ट्रांसपोर्ट या फिर स्पोर्ट का जरिया नहीं थी बल्कि वह इसके जरिए पूरे देश में कहीं भी घूमने की आजादी महसूस करते था.”

गुड न्यूज टुडे चैनल को WhatsApp पर फॉलो करें