scorecardresearch

National Best Friend Day : इन तरीकों से करें दोस्ती का इज़हार

8 जून को नेशनल बेस्ट फ्रेंड डे मनाया जाता है. ये दिन ये बताता है कि दोस्तों के साथ समय बिताने से जिंदगी में खुशियां बढ़ती हैं.  रिसर्च ये कहती है वैसे लोग ज्यादा खुशहाल हैं जिनके पास अच्छे दोस्त हैं. ऐसे लोगों की संख्या 22 प्रतिशत है.  

national best friends day national best friends day
हाइलाइट्स
  • हर साल 8 जून को नेशनल बेस्ट फ्रेंड मनाया जाता है.  

  • इस दिन दोस्तों को बधाई संदेश भेजे जाते हैं

हम सब की जिदगी में एक ऐसा दोस्त जरूर होता है जो हमारी बातों को बिना जज किए सुनता है. हम बिना झिझके उस दोस्त से अपनी सारी उलझने शेयर कर देते हैं. आज का दिन ऐसी ही दोस्ती के लिए खास है. हर साल 8 जून को नेशनल बेस्ट फ्रेंड मनाया जाता है.  

क्यों मनाया जाता है नेशनल बेस्ट फ्रेंड डे

आज के दिन हमें ये बताता है कि अच्छी सेहत और खुशहाल जिदंगी जीने के लिए दोस्तों के साथ समय बिताना जरूरी होता है.  रिसर्च ये कहती है वैसे लोग ज्यादा खुशहाल हैं जिनके पास अच्छे दोस्त हैं. ऐसे लोगों की संख्या 22 प्रतिशत है.  यहां पर हम आपको अपने ऐसे ही किसी पक्के दोस्त से दोस्ती जताने का कुछ शानदार तरीका बता रहे हैं.

कार्ड भेज कर जताएं

आप अपने दोस्त को कार्ड भेज कर उनसे अपनी दोस्ती का इजहार कर सकते हैं. इसके लिए आप अपने हाथों से कार्ड बना कर अपना मैसेज लिखें. आप बाजार से भी कार्ड खरीद सकते हैं. अगर आप कार्ड नहीं देना चाहते तो आप अपने दोस्त को ई-मेल भी लिख सकते हैं. 

कॉल पर करें बात 

आपको अपनी बेस्टी से अपने दिल की बात कहने के लिए किसी प्लान या किसी खर्चे में पड़ने की जरुरत नहीं है.आप सीधा कॉल करके भी बात कर सकते हैं, आप फोन पर अपने दोस्त को बता सकते हैं कि सामने वाला आपके लिए कितना खास है.

दोस्त के लिए सुबह की कॉफी खरीदें

अगर आपकी बेस्टी अपने दिन की शुरूआत कॉफी से करती है तो आप कॉफी भी गिफ्ट कर सकते हैं. 

शॉपिंग या घूमने जाने का प्लान बनाएं

आज के दिन टाइम निकाल कर आप अपनी बेस्टी के साथ शॉपिंग पर भी जा सकते हैं. अगर आपके पास छुट्टियां हैं तो आप कहीं बाहर घूमने भी जा सकते हैं. '

कोई सरप्राइज दें

आप अपनी कई सालों की दोस्ती का जश्न एक प्यारा सा तोहफा दे कर भी बना सकते हैं. आप अपनी और बेस्टी की तस्वीरों का एक एलबम भी तोहफे में दे सकती हैं. 

फूल भेजें

फूल हर किसी को पसंद होते हैं. ऐसे में फूल भी एक अच्छा ऑप्शन है. अगर आप अपनी बेस्टी के आस -पास रहती हैं तो फूल का एक गुलदस्ता बना कर बेस्टी के बरामदे में छोड़ दें. ऑरेंज फूलो का गुलदस्ता इसके लिए बेस्ट होगा.

पोस्ट शेयर करें

आज के दिन आप अपनी और अपने बेस्टीज की एक तस्वीर भी सोशल मीडिया पर शेयर कर सकते हैं. पोस्ट करके आप अपनी गर्ल गैंग के बारे में लोगों को बता सकते हैं. बता दें कि इस्टांग्राम पर #Nationalbestfriendday ट्रेंड कर रहा है जिसे अभी तक 2.8 मिलियन से ज्यादा लोग लाइक कर चुके हैं.