scorecardresearch

अगर आपके नाम में राम, सीता, लक्ष्मण या हनुमान है...तो चलिए आइए नोएडा सेक्टर 16, फ्री में मिलेगा खाना

ओवैसी खान ने बकायदा बैनर लगा रखा है कि जिस किसी के भी नाम में राम, सीता, लक्ष्मण या हनुमान होगा वो उसे ताउम्र फ्री में खाना खिलाएंगे. लोग जानना चाहते हैं कि ऐसा भला कौन है जो सिर्फ राम के नाम पर ही जीवन भर फ्री में खाना खिलाने को तैयार है.

Bobby Food Corner Bobby Food Corner
हाइलाइट्स
  • फ्री में खाना खिलाते हैं ओवैसी खान

  • राम के नाम पर ही जीवन भर फ्री में खाना खिलाने को तैयार

नोएडा के सेक्टर 16 मेट्रो स्टेशन से उतरते ही एक बैनर आजकल हर किसी की नजर से होकर गुजर रहा है. इस बैनर पर राम, सीता, लक्ष्मण और हनुमान की फोटो लगी है. इसके नीचे लिखा है कि अगर आपके नाम में राम सीता लक्ष्मण हनुमान आता है तो आपके लिए खाना फ्री हमेशा के लिए. इन लाइनों को पढ़कर कहा हर कोई उस पोस्टर की तरफ चल पड़ता है लोग जानना चाहते हैं कि ऐसा भला कौन है जो सिर्फ राम के नाम पर ही जीवन भर फ्री में खाना खिलाने को तैयार है.

नाम ओवैस खान, फिर राम के नाम फ्री खाना?
इस बैनर के नीचे एक छोटी सी फूड वैन खड़ी होती है इस फूड वैन को ओवैस खान चलाते हैं. इस फूड वैन के जरिए ही वह अपने घर की रोजी-रोटी को आगे बढ़ा रहे हैं लेकिन ओवैस खान का दिल बहुत बड़ा है. ओवैसी खान ने बकायदा बैनर लगा रखा है कि जिस किसी के भी नाम में राम, सीता, लक्ष्मण या हनुमान होगा वो उसे ताउम्र फ्री में खाना खिलाएंगे.

ताकि समाज में एकता का संदेश जाए
ओवैस ख़ान कहते हैं कि जब राम मंदिर का उद्घाटन हुआ तो कई लोग हम पर तंज कस रहे थे कि तुम्हें तो ख़ुशी नहीं हुई ऐसे लोगों को ही मैंने संदेश देने की कोशिश की है कि ये हिंदू मुस्लिम एकता की बात है और उनकी एकता को कोई तोड़ नहीं सकता हमें भी राम मंदिर की उतने ही खुशी है जितनी हिंदुओं को है.

bobby food Corner


आईडी भी नहीं देखते
ओवैस खान कहते हैं कि वैसे तो दिन में तीन चार लोग ही आते हैं जिनके नाम राम सीता लक्ष्मण या हनुमान से शुरू होते हैं तो ऐसे लोगों से हम किसी तरह की कोई ID नहीं मांगते लेकिन अगर यह संख्या बहुत ज्यादा हो जाएगी तो हम भले उनसे उनकी कोई ID मांगे. वो कहते हैं कि ऐसे तो कई लोग मजाक में अपने नाम में राम लगाकर बताते हैं लेकिन वो पैसे भी देकर जाते हैं और कई लोग ऐसे भी हैं जिनके नाम में सच में राम है. उसके बावजूद वो पैसे देते हैं लेकिन हमारी तारीफ भी खूब करते हैं.

तुम तो हिंदू बन गए
ओवैस खान बताते हैं जब मैंने इस काम को शुरू किया और अपने समाज के लोगों को बताया तो उन्होंने कहा कि तुम तो हिंदू हो गए  लेकिन बाद में जब सोशल मीडिया पर लोग मेरे काम की तारीफ करने लगे तो उन लोगों ने भी काम की तारीफ शुरू कर दी. ओवैस खान कहते हैं कि जब तक मेरा ये काम चलेगा तब तक ये ऑफर जारी रहेगा.