scorecardresearch

Electricity Bill: अजब-गजब! झोपड़ी में रहने वाली बुजुर्ग महिला का आया एक लाख रुपये से ज्यादा का बिजली बिल

कर्नाटक की रहने वाली एक बुजुर्ग महिला के घर 1 लाख रुपये का बिजली बिल आया है. महिला कर्नाटक के कोप्पल की रहने वाली है और छोटी सी झोपड़ी में अपने बेटे के साथ रहती है. इससे पहले आमतौर पर उसके घर 70 से 80 रुपये का बिजली बिल आता था.

Electricity Bill Electricity Bill

एक 90 साल की महिला को उस वक्त बड़ा झटका लगा जब उसके घर 1 लाख रुपये का बिजली बिल आ गया. महिला एक झोपड़ी में रहती है,  जिसमें सिर्फ दो एलईडी बल्ब थे.महिला कर्नाटक के कोप्पल की रहने वाली है और छोटी सी झोपड़ी में अपने बेटे के साथ रहती है. गिरिजम्मा को आमतौर पर प्रति माह लगभग 70 रुपये से 80 रुपये के बीच का बिजली बिल आता था.मई महीने में उनके पास 1,03,315 रुपये का बिल आया जिससे वो बेहद शॉक्ड हो गईं. 

6 महीने में इतना बिल
गिरिजम्मा ने कहा, सिर्फ 6 महीने में बिजली का बिल 1 लाख रुपये से ज्यादा आ गया है. महिला को भाग्य ज्योति योजना के तहत बिजली कनेक्शन मिला था, जिसका उद्देश्य मलिन बस्तियों में गरीबी रेखा से नीचे रहने वाले लोगों को न्यूनतम कीमत पर बिजली प्रदान करना था. खबर फैलते ही बिजली विभाग के अधिकारी उसके घर पहुंचे और पाया कि मीटर में गड़बड़ी है और जो व्यक्ति मीटर रीडिंग लेने आया था, उसने भी गड़बड़ी की है.बाद में, अधिकारियों ने उनसे बिल का भुगतान न करने के लिए कहा और उन्हें आश्वासन दिया कि इसे संशोधित किया जाएगा.

क्या है ये योजना
बता दें कि कर्नाटक सरकार ने 200 यूनिट तक मुफ्त बिजली योजना 'गृह ज्योति' की घोषणा की थी. योजना का लाभ पाने के लिए 18 जून से आवेदन भी जमा किए जाने शुरू कर दिए गए हैं.कुछ दिन पहले दक्षिण कन्नड़ जिले के उल्लाल में भी एक घर का 7 लाख रुपये का बिजली बिल आया था. मकान मालिकों ने बिल देखा तो परेशान हो गए. उल्लालबिल के रहने वाले सदाशिव आचार्य को ऐसा बिजली बिल मिला था. बाद में अधिकारियों ने अपनी गलती सुधारी थी.