scorecardresearch

Lok Sabha Election: मुस्लिम महिला कारीगर ने बनाई 56 इंच की बांसुरी, पीएम मोदी को करना चाहती हैं भेंट

लोकसभा चुनाव में जहां प्रत्याशी अनोखे तरीकों से प्रचार-प्रसार कर रहे हैं तो वहीं मतदाता भी अपने पसंदीदा नेताओं के लिए अलग-अलग ढंग से अपना सपोर्ट दिखा रहे हैं. उत्तर प्रदेश के पीलीभीत में भी कुछ ऐसा देखने को मिल रहा है.

Woman artisan made flute for PM Modi Woman artisan made flute for PM Modi

भारत के हर राज्य में चुनावी माहौल गरम है. हर तरफ अलग-अलग पार्टी का प्रचार-प्रसार चल रहा है. इस बीच बहुत से प्रतिभागी अनोखे तरीकों से अपनी कैंपेनिंग कर रहे हैं. बहुत सी जगहों पर आमजन अपने-अपने नेता के सपोर्ट में उतर रहे हैं. उत्तर प्रदेश के पीलीभीत में भी कुछ ऐसा देखने को मिला. 

दरअसल, पीलीभीत की एक एक महिला कारीगर हिना परवीन ने अपने पसंदीदा नेता, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिये 56 इंच की बांसुरी तैयार की है. ये वही हिना परवीन हैं, जिन्होंने कुछ समय पहले भगवान राम के लिये दुनिया की सबसे लंबी बांसुरी बनाकर अयोध्या भेजी थी. लेकिन हिना खुद अयोध्या नहीं जा सकीं. हालांकि, इस बार वह पीएम मोदी को अपने हाथों से बांसुरी देना चाहती हैं.

9 अप्रैल को पीलीभीत का दौरा 
पीएम मोदी के आने से पहले पीलीभीत में हवाई दौरे शुरू हो चुके है और जिस रोड से उनका काफिला गुजरेगा वहां साफ-सफाई की जा रही है और उनके लिये सभा स्थल तैयार किया जा रहा है. पीलीभीत की जनता अपने प्रधानमंत्री का इंतजार कर रही है और उनका इंतजार हिना परवीन भी कर रही है. 09 अप्रैल को भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहली बार पीलीभीत में आ रहे हैं. 

सम्बंधित ख़बरें

मोदी पीलीभीत में भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार कैबिनेट मंत्री जितिन प्रसाद के लिए एक बड़ी सभा को संबोधित करेंगे. हालांकि, इस मौके पर हिना परवीन नरेंद्र मोदी को खास तोहफा देना चाहती हैं. 

बनाई दुनिया की सबसे लंबी बांसुरी 
हिना परवीन मशहूर बांसुरी कारीगर हैं. उन्होंने भगवान राम के लिए दुनिया के सबसे लंबी बांसुरी अपने हाथों से बनाकर भेजी थी, लेकिन हिना परवीन को अफसोस है कि उनकी बांसुरी अयोध्या तो पहुंच गई लेकिन वह अयोध्या नहीं पहुंच पाई. अब पीएम मोदी के लिए उन्होंने जो बांसुरी बनाई है वह चर्चा का विषय बनी हुई है. 

(सौरभ पांडे की रिपोर्ट)