scorecardresearch

पीठ पर भार रखकर उंगलियों पर push-ups करने का विश्व रिकॉर्ड बनाने वाले पहले व्यक्ति बने कुंवर अमृतबीर सिंह

21 साल के कुंवर अमृतबीर सिंह ने अपनी उंगलियों पर 86 पुश-अप्स लगाए. इस दौरान उनकी पीठ पर 20 पाउंड का वजन था. पिछला रिकॉर्ड 83 पुशअप का था.

Amritbir Singh doing Push-ups Amritbir Singh doing Push-ups

पंजाब के बाटला के एक व्यक्ति ने उंगलियों पर सबसे अधिक पुश-अप करने का विश्व रिकॉर्ड बनाया है. 21 साल के कुंवर अमृतबीर सिंह ने अपनी उंगलियों पर 86 पुश-अप्स लगाए, वह भी अपनी पीठ पर 20 पाउंड (9 किलोग्राम) का भारी वजन उठाते हुए. कुंवर सिंह यह विश्व रिकॉर्ड अपने नाम करने वाले पहले व्यक्ति बन गए हैं.

उंगलियों पर किया पुशअप
कुंवर ने विश्व रिकॉर्ड के बारे में जानकारी को अपने इंस्टाग्राम पर शेयर करते हुए कैप्शन दिया, "एक मिनट में उंगलियों पर सबसे अधिक (20 पाउंड का पैक लेकर) 86 पुश-अप का रिकॉर्ड बनाया. पिछला रिकॉर्ड 83 पुशअप था. वर्तमान रिकॉर्ड 1 मिनट में उंगलियों पर सबसे अधिक पुश-अप (20 पाउंड का पैक लेकर) के लिए 86 है. साथ ही उन्होंने इस रिकॉर्ड को तोड़ते हुए अपना एक वीडियो भी शेयर किया. वीडियो को चार दिन पहले इंस्टाग्राम पर शेयर किया गया था. तब से इसे 93,000 से अधिक बार देखा जा चुका है. ये संख्या अभी भी बढ़ रही है. कई लोगों ने इस पर कमेंट भी किया है.

पहले भी बना चुके हैं रिकॉर्ड
एक इंस्टाग्राम यूजर ने लिखा, “बधाई हो भाई! इसे जारी रखो." "बहुत अच्छा!" एक अन्य यूजर ने लिखा. तीसरे ने टिप्पणी की, “बधाई हो! बिल्कुल योग्य! आप हमारे देश के लिए एक प्रेरणा हैं और मैं आपके उत्तम स्वास्थ्य की अतिरिक्त सफलता और खुशी की कामना करता हूं!” चौथे ने कहा, "यह सुनकर गर्व हुआ कि एक भारतीय ने विश्व रिकॉर्ड तोड़ा." हालांकि, यह पहली बार नहीं है जब कुंवर ने पुश-अप्स का रिकॉर्ड बनाया हो. इस साल फरवरी में, उन्होंने एक मिनट में ताली (उंगलियों) के साथ सबसे अधिक पुश-अप करने का विश्व रिकॉर्ड अपने नाम किया है. कभी जिम न जाने के बावजूद, पंजाब के कुंवर सिंह केवल साठ सेकंड में प्रभावशाली 45 पुश-अप करने में कामयाब हुए थे.