scorecardresearch

Martyr Sister Wedding: रोहतास में एक शहीद जवान की बहन की शादी में पहुंचे 16 गरुड़ कमांडो...हथेली पर पैर रखवाकर दी बहन को विदाई

बिहार के रोहतास की शादी इन दिनों चर्चा का विषय है. यहां एक शहीद जवान ज्योति प्रकाश निराला की बहन की शादी में 16 गरुड़ कमांड पहुंचे थे. बहन जब जयमाल लेकर स्टेज पर जा रही थी तो भाइयों ने हथेली बिछाकर उसे स्टेज पर ऊपर चढ़ाया.

Martyr Sister Wedding Martyr Sister Wedding

रोहतास में एक शहीद जवान की बहन की शादी में गरुड़ कमांडो ने भाई की कमी नहीं खलने दी.अशोक चक्र विजेता कमांडो ज्योति प्रकाश 2017 में देश के लिए सर्वोच्च बलिदान दिया था.रोहतास के बिक्रमगंज के आनंद नगर में उस समय एक आम शादी खास बन गई, जब उसमें शामिल होने भारतीय वायु सेवा के 16 गरुड़ कमांडो पहुंच गए. 

मौका था 18 नवंबर 2017 को पाकिस्तान समर्थित आतंकियों से लोहा लेते जम्मू के बांदीपुर सेक्टर में शहीद हुए अशोक चक्र विजेता गरुड़ कमांडो ज्योति प्रकाश निराला की छोटी बहन की शादी का. इस शादी में भाग लेने 16 गरुड़ कमांडो पहुंचे.

शहीद भाई के दोस्तों ने निभाया धर्म
बता दें कि अशोक चक्र विजेता शहीद गरुड़ कमांडो ज्योति प्रकाश निराला भाइयों में अकेला था. उसपर तीन बहनों की शादी का जवाबदेही थी. ऐसे में भाई के शहीद हो जाने के बाद भाई के दोस्तों ने यह फर्ज निभाया. इससे पहले जब 2019 में शहीद की दूसरी बहन की शादी हुई थी उस समय भी 11 की संख्या में गरुड़ कमांडो शहीद के गांव बदला डीह पहुंचे थे.दोस्तों ने बहन को अपने हाथों से वरमाला लेकर स्टेज तक पहुंचाया था. इस बार भी शहीद जवान के 16 गरुड़ कमांडो दोस्त गांव पहुंचे और जमीन पर हथेली बिछाकर बहन को विदाई दी. 

सम्बंधित ख़बरें

सब इंस्पेक्टर है एक बहन
बता दें कि शहीद जवान ज्योति प्रकाश की बहन सुनीता कुमारी बिहार पुलिस में सब इंस्पेक्टर है.उसकी शादी बक्सर के धनसोई के रहने वाले सब इंस्पेक्टर राहुल कुमार के साथ हुई है. अपने शहीद दोस्त की बहन की शादी की तमाम रस्मों में गरुड़ कमांडो के ग्रुप ने भाई बन कर योगदान दिया.

(आदित्य वैभव से इनपुट)