scorecardresearch

मोची की बेटी बनी हरियाणा पुलिस में सब इंस्पेक्टर...दिन-रात पढ़ाई कर हासिल किया मुकाम

आरती ने पिछले दिनों पुलिस की परीक्षा दी थी जिसमें वह पास भी हो गई है. आरती का चयन हरियाणा पुलिस में सब इंस्पेक्टर के तौर पर हुआ है. आरती को पुलिस में नौकरी मिलने की सूचना के बाद उसके परिजनों और उसके मोहल्ले में रहने वालों की खुशी का ठिकाना नहीं रहा.

Sirsa girl becomes Sub inspector Sirsa girl becomes Sub inspector
हाइलाइट्स
  • घरवालों को मिल रही बधाई

  • जूती बनाने का काम करते हैं पिता

आरती ने पिछले दिनों पुलिस की परीक्षा दी थी जिसमें वह पास भी हो गई है. आरती का चयन हरियाणा पुलिस में सब इंस्पेक्टर के तौर पर हुआ है. आरती को पुलिस में नौकरी मिलने की सूचना के बाद उसके परिजनों और उसके मोहल्ले में रहने वालों की खुशी का ठिकाना नहीं रहा. जैसे ही देर रात आरती हरियाणा पुलिस की वर्दी पहनकर अपने घर लौटी तो आरती के परिजनों और उसके पड़ोसियों ने उसका फूल मालाओं के साथ स्वागत किया. 

घरवालों को मिल रही बधाई
आरती हरियाणा के डबवाली शहर के वार्ड नंबर 14 की निवासी है. अब आरती के सब इंस्पेक्टर बनने के साथ लोग आरती और उसके पिता को भी बधाई दे रहे हैं. हालांकि आरती मीडिया के सामने आने से कतरा रही है लेकिन एक गरीब की बेटी को हरियाणा पुलिस में नौकरी मिलने से उसके घर के लोग गदगद दिखाई दे रहे हैं. आरती के परिजनों ने हरियाणा सरकार का भी आभार जताया है. 

जूती बनाने का काम करते हैं पिता
मीडिया से बातचीत करते हुए आरती के पिता तरसेम लाल ने बताया कि वो अपने घर पर ही पिछले 35 सालों से जूती बनाने का काम करते है. इसी छोटे से धंधे के जरिए ही उन्होंने अपने परिवार का गुजारा किया है. उन्होंने कहा कि उनके दो लड़कियों सहित तीन बच्चे हैं. दोनों लड़कियों ने बीए पास कर लिया है जबकि लड़का बीए की पढ़ाई कर रहा है. तरसेम लाल के मुताबिक गरीब होने की वजह से उनका कोई राजनीतिक संबंध नहीं था जिस कारण बिनी पर्ची और बिना खर्ची के सिस्टम उनके पास बिलकुल भी नहीं था. उनकी बेटी आरती लगातार लग्न से अपनी पुलिस की पढ़ाई में लगी रहती थी. आरती ने दिन रात मेहनत की और आज ये मुकाम हालिस किया. 

(सिरसा से बलजीत सिंह की रिपोर्ट)